BPSC शिक्षक भर्ती पेपर लीक में बड़ी कार्रवाई, उज्जैन से 5 आरोपी गिरफ्तार, पटना में होगी पूछताछ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2214237

BPSC शिक्षक भर्ती पेपर लीक में बड़ी कार्रवाई, उज्जैन से 5 आरोपी गिरफ्तार, पटना में होगी पूछताछ

उज्जैन: मार्च माह में बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) द्वारा ली गई शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई थाना बिहार (EOU) पटना पुलिस ने उज्जैन से 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें एक महिला आरोपी भी शामिल है.

BPSC शिक्षक भर्ती पेपर लीक में बड़ी कार्रवाई, उज्जैन से 5 आरोपी गिरफ्तार, पटना में होगी पूछताछ

उज्जैन: मार्च माह में बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) द्वारा ली गई शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई थाना बिहार (EOU) पटना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है.  ईओयू की SIT टीम ने पेपर लीक मामले में बिहार के मुख्य 5 आरोपियो को उज्जैन से गिरफ्तार किया है. अब टीम आरोपियों को उज्जैन से पटना लेकर रवाना हो गई है. 

बता दें कि एएसपी जयंत सिंह राठौड़ व निलगंगा थाना प्रभारी विवेक कानोडिया ने मामले में पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपीयों को निलगंगा थाना पुलिस के सहयोग के बिहार की आर्थिक अपराध थाना बिहार पटना ने दबोचा है.

बिहार लेकर गई टीम
थाना प्रभारी निलगंगा विवेक कानोडिया ने बताया कि आरोपी भोपाल से उज्जैन होते हुए इंदौर की ओर ज रहे थे. इसी बीच टीम को उज्जैन के हरि फाटक ब्रीज के यहां से आरोपियों के निकलने की सूचना मिली. सूचना को गम्भीरता से लेते हुए, आरोपियो की घेराबंदी कर धर दबोचा. चूंकि सूचना आर्थिक अपराध थाना बिहार पटना पुलिस ने दी थी, इसलिए आरोपियों को उनके सुपुर्द कर दिया गया. 

विवेक कानोडिया ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, 120बी, 34 में केस दर्ज है. जिन्हें कोर्ट में पेश कर शनिवार सुबह बिहार टीम लेकर रवाना हुई है. आरोपियो पर बिहार परीक्षा संचालन अधि. 1981 एवं धारा 66 आई.टी.एक्ट में भी केस दर्ज है.

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में EOW ने तेज की जांच, बेटे यश समेत अनिल टुटेजा ED की हिरासत में

इन आरोपियों को गिरफ्तार
1. प्रदीप कुमार पिता सुर्यमनी प्रसाद उम्र 28 साल निवासी ग्राम शाहपुर बलवा, थाना नगर नौसा.
2. बल्ली उर्फ संदीप कुमार पिता रणवीर पासवान उम्र 28 साल निवासी गोसाई मठ थाना नगर नौसा.
3. डॉ शिव कुमार उर्फ बिट्टू पिता संजीव कुमार उर्फ लूटन मुखिया उम्र 26 साल निवासी शाहपुर बलवा थाना नगर नौसा.
4. तेज प्रकाश पिता कृष्णदेव प्रसाद उम्र 28 साल निवासी पुलिस थाना कराय परशुराय जिला नालंदा बिहार.
5. एक महिला आरोपी

जानिए क्या था मामला
दरअसल 15 मार्च को तीसरे चरण की बीपीएससी शिक्षक बहाली परीक्षा को पेपर लीक होने के बाद रद्द कर दिया था. अब यह परीक्षा 10 से 12 जून के बीच आयोग फिर से आयोजित करेगा. इस पेपर लीक मामले की जांच ईओयू की एसआईटी कर रही है. बीपीएससी पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने 48 पेज की FIR दर्ज की है. 

रिपोर्ट - राहुल सिंह राठौड़

Trending news