Indian Railway: खुशखबरी: नए साल पर रेलवे ने दिया MP को तोहफा, मालवा से ऋषिकेश का सफर होगा आसान, अब यहां से चलेंगी ट्रेनें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2023497

Indian Railway: खुशखबरी: नए साल पर रेलवे ने दिया MP को तोहफा, मालवा से ऋषिकेश का सफर होगा आसान, अब यहां से चलेंगी ट्रेनें

Indore To Rishikesh Train: नए साल से पहले मालवा क्षेत्र के लिए एक खुशखबरी सामने आई है. बता दें कि अब रेलवे लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन से ऋषिकेश के लिए सीधी ट्रेन चलाने जा रहा है. यहां देखें कब चलेंगी ट्रेनें. 

Indian Railway: खुशखबरी: नए साल पर रेलवे ने दिया MP को तोहफा, मालवा से ऋषिकेश का सफर होगा आसान, अब यहां से चलेंगी ट्रेनें

Indian Railway: देश भर के लोग नए साल की तैयारियों में जुटे हुए हैं. खाने पीने से लेकर लोग घूमने टहलने तक का प्लान बनाने में लगे हुए हैं. इसी बीच रेलवे ने एमपी को एक बड़ी खुशखबरी दी है. बता दें कि नए साल पर मालवा से योग नगरी ऋषिकेश (Indore To RishikeshTrain) का सफर काफी ज्यादा आसान होने जा रहा है.  इसके लिए अब इंदौर से सीधी ट्रेन सुविधा शुरू होने जा रहा है. ऐसे में जो भी भक्त चार धाम की यात्रा पर जाना चाहते हैं वो इसका सहारा ले सकते हैं. आइए जानते हैं इसका लाभ किसे मिलेगा. 

ऋषिकेश- कर्णप्रयाग रेल परियोजना के तहत इंदौर से देहरादून के लिए ट्रेनें संचालित की जाती हैं, हालांकि नए साल यानि की 2024 में उज्जैनी एक्सप्रेस और इंदौर- देहरादून एक्सप्रेस अब मालवा से योग नगरी ऋषिकेश तक चलेगी.  बता दें कि ये ट्रेनें हफ्ते में 4 दिन तक योग नगरी ऋषिकेश जाएंगी इन ट्रेनों के संचालन से लोगों को काफी ज्यादा राहत मिलेगी. इन ट्रेनों के लिए  बुकिंग भी शुरू हो गई है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: अच्छी पहल! खेलने की उम्र में बाल आरक्षक बनें दो बच्चे, SSP ने सौंपा अनुकंपा नियुक्ति पत्र

यहां से चलेंगी ट्रेनें 
दरअसल  उज्जैन- देहरादून एक्सप्रेस अभी तक उज्जैन से संचालित होती थी. लेकिन इस साल की शरूआत में रेलवे ने इसमें बड़ा बदलाव किया है. इसके तहत ये ट्रेन अब लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन से चलेगी. इसके अलावा इंदौर- देहरादून एक्सप्रेस इंदौर रेलवे स्टेशन से संचालित होती थी. अब इस ट्रेन का भी संचालन लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन से किया जाएगा. 

इस दिन से चलेगी ट्रेनें 
इन दोनों ट्रेनों का संचालन 3 और 6 जनवरी से किया जाएगा. इसमें ट्रेन संख्या 14309 - 14310 लक्ष्मीबाई नगर- योग नगरी ऋषिकेश उज्जैनी एक्सप्रेस 3 जनवरी से प्रत्येक बुधवार और गुरुवार को किया जाएगा. इसके अलावा 4317-14318 लक्ष्मीबाई नगर-योग नगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस 6 जनवरी से शनिवार और रविवार को चलेगी. बता दें कि ये ट्रेनें 3.25 बजे रवाना होंगी और शाम 6.45 ऋषिकेश पहुंचेंगी. 

बता दें कि इन ट्रेनों के चलने से चार धाम की यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी फायदा मिलेगा. साथ ही साथ आसानी के साथ लोग योग नगर ऋषिकेश का दर्शन करेंगे. 

Trending news