MP News: इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में भी हो सकता था उज्जैन जैसा हादसा, गुलाल फेंकते ही उठी आग की लपटें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2173555

MP News: इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में भी हो सकता था उज्जैन जैसा हादसा, गुलाल फेंकते ही उठी आग की लपटें

Indore Khajrana Mandir:  उज्जैन में स्थित महाकाल मंदिर में सोमवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया. गर्भगृह में हो रही भस्म आरती के दौरान गुलाल उड़ाने से आग फैल गई, वहीं ऐसी ही घटना इंदौर के खजराना मंदिर में होते-होते टल गई. जानिए 

MP News: इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में भी हो सकता था उज्जैन जैसा हादसा, गुलाल फेंकते ही उठी आग की लपटें

Indore Khajrana Mandir: एक ओर जहां उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में भस्म आरती के दौरान आग लगने की घटना ने पूरे देश में हलचल मचा दी है. आग की वजह से पुजारियों समेत 14 लोग झुलस गए हैं, तो वहीं आगजनी की एक और घटना इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में भी देखी गई है. गनीमत रही कि इस आग पर तुरंत ही काबू पा लिया गया.

दरअसल शहर के ऐतिहासिक खजराना गणेश मंदिर में जब खजराना गणेश की आरती की जा रही थी तो उसी दौरान गुलाल चढ़ाने के दौरान जल रहे दीपक ने आग का रूप ले लिया. गनीमत यह रही कि आग छोटी थी और उसकी मौके पर ही बुझा दिया गया. जिस वजह से आग ज्यादा फैल नहीं पाई. वरना उज्जैन जैसा हादसा इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में भी सकता था.

तुरंत ही आग पर पाया काबू
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  भगवान श्रीगणेश की आरती कर रहे मंदिर के पुजारी ने बताया कि उज्‍जैन हादसे को ध्‍यान में रखते हुए उन्‍होंने पहले ही आरती में मौजूद श्रद्धालुओं को चेतावनी दी थी कि वे आरती के दौरान गुलाल अथवा किसी ज्‍वलनशील वस्‍तु को न उड़ाएं. लेकिन यह घटना क्रम मंदिर के गर्भगृह के द्वार पर ही कुछ पल के लिए हुआ. तुरंत ही आग को बुझा दिया गया और हालात सामान्‍य हो गए. 

fallback

इंदौर पहुंचे मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव
महाकाल मंदिर में आज आग दुर्घटना में घायलों के इलाज में मध्य प्रदेश शासन द्वारा तत्परता बरती जा रही है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर अग्नि दुर्घटना में 8 घायलों को इंदौर के अरविंदो हास्पिटल में भर्ती कराया गया है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज सुबह भोपाल से इंदौर पहुंचे और सीधे अरविंदो हास्पिटल जाकर घायलों से मुलाक़ात की.

घायलों को दिए जाएंगे 1-1 लाख रुपये
मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि आज महाकाल के धाम में जो घटना घटी दुःखद है. बाबा की कृपा है, कोई ज्यादा बड़ी घटना नहीं घटी. मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं. जांच के बाद ही आगे इसमें आगे कुछ कहेंगे. घायलों को एक-एक लाख रुपए सहायता राशि दी जाएगी. प्रधानमंत्री, गृहमंत्री राष्ट्रपति सब ने घायलों का हाल मुझ से फोन पर जाना है. प्रधानमंत्री ने कहा है कि घटना की पूरी निष्पक्ष जांच करवाइए और आने वाले समय में ऐसी घटना दोबारा ना हो उस और कार्य ही कीजिए. सभी का इलाज शासन द्वारा करवाया जा रहा है.

रिपोर्ट- शिव मोहन शर्मा

Trending news