Today Weather Update: MP के इन जिलों में जारी हुआ ओलावृष्टि का रेड अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2247223

Today Weather Update: MP के इन जिलों में जारी हुआ ओलावृष्टि का रेड अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मौसम में फिर बदलाव आ गया है. दोनों राज्यों में तेज बारिश के साथ हवाएं चल रही है. जिसकी वजह से गर्मी से लोगों को राहत मिली. 

Today Weather Update: MP के इन जिलों में जारी हुआ ओलावृष्टि का रेड अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) के मौसम में एक बार फिर बदलाव आ गया है. प्रदेश में पिछले 3-4 दिनों से बारिश हो रही है. साथ ही साथ कहीं- कहीं पर ओले भी गिर रहे हैं. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश में ओलावृष्टि और बारिश का अलर्ट जारी किया है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो इंदौर-रतलाम समेत कई जिलों में बारिश के साथ ओले भी गिरे. जबकि छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर भी बारिश के साथ तेज हवाएं चली. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली. 

इन जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट 
मध्य प्रदेश के मौसम में कई दिनों से बदलाव आया है. यहां पर लगातार बारिश हो रही है. जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने आज खरगोन, बुरहानपुर सहित कई जिलों में ओलावृष्टि का रेड अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा प्रदेश के 16 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसमें बुरहानपुर, खंडवा, आलीराजपुर, इंदौर, भोपाल, नर्मदापुरम, बैतूल और हरदा सहित कई जिले शामिल है. बता दें कि 17 मई के बाद लू के भी हालात प्रदेश में बन सकते हैं. 

 

पिछले 24 घंटे 
मध्य प्रदेश के पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश हुई, साथ ही साथ ओले भी गिरे. रतलाम जिले में मतदान के दौरान अचानक बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. इसके अलावा मतदान के आखिरी समय में शाम को इंदौर, धार, झाबुआ, छिंदवाड़ा और शाजापुर में पानी गिरा. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली और मौसम पूरी तरह से सुहाना हो गया. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां के मौसम में भी परिवर्तन आया है. पिछले कई दिनों से यहां पर बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ आंधी चलने की संभावना जताई है. जिसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. 

Trending news