Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2155081
photoDetails1mpcg

MP News: किंग कोबरा से क्रूरता, फेवीक्विक से बंद किया मुंह, वजह उड़ा देगी आपके होश!

Betul News: बैतूल जिले के भैंसदेही में किंग कोबरा से क्रूरता का मामला सामने आया है. जहां एक सपेरे ने अपने फायदे के लिए किंग कोबरा सांप के मुंह पर फेवीक्विक लगाकर चिपका दिया. ताकि उसे कोई नुकसान न हो और वह आराम से अपना काम कर सके. 

 

1/6

बैतूल जिले के भैंसदेही में एक सपेरे ने अपने फायदे के लिए किंग कोबरा सांप के मुंह पर फेवीक्विक लगाकर चिपका दिया. जैसे ही इसकी जानकारी सर्प विशेषज्ञ को मिली तो उन्होंने सांप को सपेरे से छुड़ाया. सर्प विशेषज्ञों ने सांप का अस्पताल में इलाज कराया और फिर कोबरा को जंगल में छोड़ दिया.

 

2/6

दरअसल भैंसदेही में एक सपेरा सांप लेकर घूम रहा था. जब इसकी जानकारी सर्प विशेषज्ञ शिव नरवरे को मिली तो उन्होंने सपेरे की तलाश शुरू कर दी. सर्प विशेषज्ञ के मुताबिक सपेरे के पास करीब 5 फीट लंबा कोबरा सांप था.

 

3/6

जब सपेरे को पकड़कर पूछताछ की जा रही थी तो वह मौका देखकर भाग गया. जब सांप की जांच की गई तो उसके शरीर पर चोट के निशान पाए गए और सांप अपना मुंह भी नहीं खोल पा रहा था.

 

4/6

सर्प विशेषज्ञ शिव नरवरे घायल सांप को पशु चिकित्सालय ले गए. पशुचिकित्सक डॉ. ज्योति टोप्पो ने जांच की तो पता चला कि सांप का मुंह फेवीक्विक से चिपका हुआ था.

 

5/6

इसके बाद तुरंत कोबरा का इलाज शुरू किया गया और काफी मशक्कत के बाद उसका मुंह खोला गया. कोबरा सांप का मुंह खोलने पर पता चला कि सपेरे ने कोबरा के दांत तोड़कर उसका जहर निकाल लिया है.

 

6/6

इलाज के बाद जब सांप पूरी तरह स्वस्थ हो गया तो उसे जंगल में छोड़ दिया गया. वन अमले ने सपेरे को ढूंढने का काफी प्रयास किया लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका.