Advertisement
photoDetails1mpcg

हीरो ने लॉन्च की जबरदस्त बाइक, डेली यूज और माइलेज के लिए है 1 नंबर, कीमत भी बहुत कम

हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp ) ने डेली यूज के लिए (Best Bike For Daily Use) एक शानदार बाइक लॉन्च कर दी है. कंपनी ने अपनी इस बाइक को कीमत के हिसाब से पॉपुलर मॉडल स्प्लेंडर प्लस और स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक के बीच में रखा है. बाइक को रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए बेहतर माना जा रहा है.   

1/7

हीरो मोटोकॉर्प ने जिस बाइक को लॉन्च किया है, उसका नाम हीरो पैशन प्लस (Hero Passion Plus) है. इस बाइक को एक बार फिर से भारतीय बाजार में लॉन्च किया है. कंपनी ने इसे पहले भी उतारा था, लेकिन बाद में बंद कर दिया था. नई पैशन प्लस को इंजन और डिजाइन अपडेट के साथ उतारा गया है. हीरो पैशन प्लस का मुकाबला बजाज प्लैटिना और होंडा शाइन से होगा.

 

2/7

हीरो पैशन प्लस की एक्स शोरूम कीमत 76,301 रुपये तय की गई है.इस कीमत पर पैशन प्लस स्लॉट स्प्लेंडर प्लस और स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक के बीच में है. पैशन हमेशा कम्यूटर मोटरसाइकिल्स के बीच काफी लोकप्रिय रही है. नए अपडेट के साथ कंपनी ने बाइक में कुछ विशेषताएं जोड़ी हैं. 

 

3/7

पैशन प्लस के साइज की बात करें तो इसकी लंबाई 1,982 मिमी, ऊंचाई 1,087 मिमी और चौड़ाई 770 मिमी है. साथ ही सीट की ऊंचाई 790 मिमी है, जबकि ग्राउंड क्लीयरेंस 168 मिमी है. यह सब खूबियां इसे खराब और ऊबड़ खाबड़ रास्तों में चलने के लिए बेहतर बाइक बनाती हैं. बाइक का वजन भी 115 किलोग्राम है और फ्यूल टैंक की क्षमता 11 लीटर है. 

 

4/7

हीरो मोटोकॉर्प ने पैशन प्लस को तीन कलर ऑप्शन में उतारा है. इसमें स्पोर्ट्स रेड, ब्लैक और नेक्सस ब्लू का ऑप्शन है. बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें 97.2 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन देखने को मिल जाएगा. बाइक में फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम भी मिलता है, जिससे इसका माइलेज बेहतर हो जाता है. यह बाइक 8,000 आरपीएम पर 7.91 बीएचपी की पावर और 6,000 आरपीएम पर 8.05 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट दे सकती है. बाइक में यह 4-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है. 

 

5/7

बाइक अब i3s तकनीक जैसी सुविधाओं के साथ आती है, जो रुकने पर कुछ सेकंड के बाद इंजन को बंद कर देती है. जैसे ही राइडर क्लच लगाता है इंजन में फिर से स्टार्ट हो जाता है. इस टेक्नोलॉजी से फ्यूल की बचत होती है. यह टेक्नोलॉजी ट्रैफिक सिग्नलों पर काफी काम आती है.

 

6/7

बाइक में मोबाइल को चार्ज करने के लिए बाएं हैंडलबार पर एक साइड स्टैंड इंडिकेटर और एक यूएसबी पोर्ट भी है. इसके अलावा इसमें डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है. फ्यूल गेज और ट्रिप मीटर एक डिजिटल लेआउट में दिखाए जाते हैं, जबकि स्पीडोमीटर एक एनालॉग यूनिट है.

 

7/7

बाइक को डबल क्रैडल फ्रेम पर बनाया गया है. इसमें आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन ट्यूब शॉक एब्जॉर्बर देखने को मिल जाते हैं. बाइक के दोनों पहियों पर 130 मिमी डिस्क ब्रेक मिल जाते हैं. मोटरसाइकिल में सेल्फ के साथ-साथ किक स्टार्टर भी है. साथ ही बाइक में ट्यूबलेस टायर के साथ 18 इंच के एलॉय व्हील भी मिल जाते हैं.