Rose Day 2024: रोज डे पर पार्टनर को दें इस कलर का गुलाब, रिश्तों में बढ़ सकता है प्यार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2094954

Rose Day 2024: रोज डे पर पार्टनर को दें इस कलर का गुलाब, रिश्तों में बढ़ सकता है प्यार

Rose day 2024 Special: हर साल की तरह इस साल भी वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होने वाली है, इस सप्ताह का पहला दिन रोज डे के नाम से जाना जाता है. अगर इसे आप खास बनाना चाहते हैं तो अपने पार्टनर को इस कलर का गुलाब दे सकते हैं. 

Rose Day 2024: रोज डे पर पार्टनर को दें इस कलर का गुलाब, रिश्तों में बढ़ सकता है प्यार

Rose Day 2024: हर साल फरवरी महीने में पड़ने वाले वैलेंटाइन वीक का काफी ज्यादा महत्व होता है. इस सप्ताह के सात दिन लोगों के लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण होते हैं. हर साल की तरह इस साल भी 7 फरवरी से इस वीक की शुरुआत होने वाली है. इसका पहला दिन रोज डे के नाम से जाना जाता है. इस दिन आप अपने पार्टनर को इस कलर का गुलाब दे सकते हैं. इससे आपके रिश्तों में प्यार काफी बढ़ सकता है. 

लाल गुलाब 
रोज डे कि दिन आप अपने पार्टनर को लाल कलर का गुलाब दे सकते हैं. लाल गुलाब को लेकर कहा जाता है कि ये सुहाग का प्रतीक होता है. इस तरह का गुलाब अपने प्यार को दर्शाता है. साथ ही साथ कहा जाता है कि लाल रंग का फूल प्यार की गहराई को दर्शाता है. अगर आपको किसी से अपने प्यार का इजहार करना है तो उसे लाल कलर का फूल तोहफें में दे सकते हैं. 

गुलाबी गुलाब 
पिंक गुलाब आप रोज डे पर अपने पार्टनर को दे सकते हैं. इस कलर का गुलाब देखने में काफी अच्छा होता है साथ ही साथ रंग का भी खास अर्थ होता है. ऐसा माना जाता है कि जीवन के सबसे खास व्यक्तियों को पिंक कलर का गुलाब दिया जाता है. इस कलर का गुलाब रिश्तों की गहराई का एहसास दिलाता है. इसे आप अपने पार्टनर के साथ बेस्ट फ्रेंड को भी दे सकते हैं. 

पीला गुलाब 
रोज डे पर आप अपने पार्टनर को पीला गुलाब भी गिफ्ट में दे सकते हैं. पीले गुलाब को शांति का प्रतीक कहा जाता है. इसके अलावा इस कलर का फूल दोस्ती के लिए भी बेस्ट माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि रोज डे के दिन अगर कोई आपका पीला गुलाब स्वीकार कर लेता है तो वो आपका अच्छा दोस्त बन सकता है और आपके साथ लंबा रिश्ता निभा सकता है. 

Trending news