लोकसभा चुनाव से पहले MP दौरे पर RSS प्रमुख मोहन भागवत, ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के किए दर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2190050

लोकसभा चुनाव से पहले MP दौरे पर RSS प्रमुख मोहन भागवत, ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के किए दर्शन

Mohan Bhagwat MP Visit:  राष्ट्र्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख डॉ. मोहनराव भागवत इन दिनों मध्य प्रदेश के प्रवास पर हैं. उन्होंने शुक्रवार 5 अप्रैल को खंडवा जिले में स्थित ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन किए.

लोकसभा चुनाव से पहले MP दौरे पर  RSS प्रमुख मोहन भागवत, ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के किए दर्शन

Mohan Bhagwat MP Visit: मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी कार्यालय में ताबड़तोड़ बैठकों का दौर जारी है, तो वहीं दूसरी ओर RSS भी अपनी तैयारी में जुट गया है. चुनावों को देखते हुए RSS प्रमुख मोहन भागवत इस समय एमपी दौरे पर हैं. इसी बीच संघ प्रमुख मोहन भागवत ने शुक्रवार सुबह ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर में भगवान ओंकारेश्वर-ममलेश्वर ज्योतिर्लिंग दर्शन और मां नर्मदा का पूजन-अभिषेक किया. इसके अलावा उन्होंने आदिगुरु शंकराचार्य की प्रतिमा के दर्शन भी किए.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख डॉ. मोहन भागवत सप्ताहभर से MP प्रवास पर हैं. अमरकंटक और नर्मदापुरम होते हुए गुरुवार को मालवा निमाड़ क्षेत्र में पहुंचे हैं. शुक्रवार को ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग में संत-महात्माओं से मुलाकात की हैं. इसके अलावा साथ ही अधिकारियों से चर्चा कर शंकराचार्य प्रतिमा प्रोजेक्ट की जानकारी ली है. 

2 दिवसीय दौरे पर संघ प्रमुख
संघ प्रमुख सरसंघचालक मोहन भागवत खंडवा के दो दिवसीय निजी प्रवास पर पहुंचे है. गुरुवार देर शाम ओंकार पर्वत स्थित एकात्म धाम पहुंचकर, उन्होंने आदिगुरु शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा के दर्शन किए. इस दौरान  मोहन भागवत के साथ भैयाजी जोशी भी साथ में थे. ओंकारेश्वर मंदिर ट्रस्ट के प्रबंधक ट्रस्टी राव देवेन्द्र सिंह एवं ट्रस्टी जंगबहादुर सिंह ने मोहन भागवत का स्वागत किया. वहीं आज मध्यप्रांत के पदाधिकारियों के बैठक लेने के बाद RSS प्रमुख इंदौर पहुंचेंगे.

दूसरे चरण में MP की इन सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया पूरी, जानिए किस सीट पर कितने प्रत्याशी

संघ का एजेंडा हो रहा तैयार?
जानकारी के मुताबिक संघ प्रमुख के दौरे की सबसे बड़ी वजह आगामी लोकसभा चुनाव है. चुनावी रणनीति पर मोहन मध्य प्रांत के पदाधिकारियों से फीडबैंक लेंगे और उसके बाद दिशा-निर्देश देंगे. इसके अलावा  RSS हर तीन माह में बैठकें आयोजित करता है. जिसमें आने वाले समय के लिए संघ का एजेंडा तैयार होता है. आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए संघ प्रमुख का ये मालवा-निमाड़ का दौरा काफी अहम माना जा रहा है. वहीं खंडवा विधानसभा में कार्यकर्ता सम्मेलन है भी होना है. इस सम्मेलन में संघ से जुड़े अपेक्षित नेता ही आमंत्रित है.  गौरतलब है कि मालवा-निमाड़ संघ की नर्सरी माना जाता है. संघ का सबसे ज्यादा फोकस यही रहता है. 

रिपोर्ट- प्रमोद सिन्हा

Trending news