Manipur में इंटरनेट चालू होते ही ये गैंग हुआ सक्रिय, शेयर कर रहा ऐसे-ऐसे वीडियो; निपटने के लिए पुलिस ने बनाया खास प्लान
Advertisement
trendingNow11790327

Manipur में इंटरनेट चालू होते ही ये गैंग हुआ सक्रिय, शेयर कर रहा ऐसे-ऐसे वीडियो; निपटने के लिए पुलिस ने बनाया खास प्लान

Violence In Manipur: मणिपुर (Manipur) में हिंसा भड़काने के लिए गिरोह सक्रिय है. माहौल बिगाड़ने के लिए पुराने और दूसरी जगहों के विचलित करने वाले वीडियो शेयर कर रहा है. इस गिरोह से निपटने के लिए पुलिस ने अपनी कमर कस ली है.

Manipur में इंटरनेट चालू होते ही ये गैंग हुआ सक्रिय, शेयर कर रहा ऐसे-ऐसे वीडियो; निपटने के लिए पुलिस ने बनाया खास प्लान

Manipur Violence Latest Update: मणिपुर (Manipur) में इंटरनेट (Internet) चालू होते ही माहौल बिगाड़ने वाला गैंग सक्रिय हो गया है. जो ऐसे वीडियो सोशल मीडिया में शेयर कर रहा है जो मणिपुर के हैं ही नहीं. पुलिस अब ऐसे लोगों पर एक्शन की तैयारी में है. करीब तीन महीने से मणिपुर हिंसा (Manipur Violence) की आग में जल रहा है. महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है. लोगों की हत्याएं की जा रही हैं. घरों को आग के हवाले किया जा रहा है. खुफिया एजेंसियों के सूत्रों की मानें तो मणिपुर में जैसे ही इंटरनेट चालू हुआ. वैसे ही मणिपुर के माहौल के बिगाड़ने की साजिश शुरू हो गई. सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो वायरल किए जा रहे हैं जिनका मणिपुर हिंसा से कोई लेना-देना नहीं है. हालांकि, पुलिस ऐसे एकाउंट्स पर पैनी नजर रख रही है जो इस इस तरह के वीडियो वायरल कर रहे हैं.

मणिपुर हिंसा से निपटने की तैयारी

सूत्रों के मुताबिक, वहीं मणिपुर हिंसा मामले में 6000 से ज्यादा FIR दर्ज की गई हैं, जिनमें 70 मुकदमें हत्या से जुड़े हैं. 700 लोगों को हिरासत में लिया गया है. वहीं, सुरक्षा के लिहाज से पैरा मिलिट्री की 123 कंपनियां तैनात की गई हैं. 62 कंपनियों के 6 हजार 200 CRPF के जवान तैनात हैं. 12 हजार अतिरिक्त अर्धसैनिक बल की तैनाती की गई है. मणिपुर पुलिस के जवान 24 घंटे निगरानी कर रहे हैं. लेकिन प्रदेश की सरकार के साथ केंद्रीय सुरक्षाबल मणिपुर में शांति बहाली में नाकाम साबित हो रहे हैं.

गुस्साई भीड़ ने फूंका आरोपी का घर

गौरतलब है कि मणिपुर में महिलाओं से हैवानियत के मामले पर देश भर में गुस्सा है. इस बीच, मणिपुर के चेकमाई में गुस्साई भीड़ ने उस आरोपी का घर फूंक दिया जिसे इस मामले में मुख्य आरोपी बताया गया है. और अब घर फूंकने की तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं. बताया जा रहा है कि महिलाओं से दरिंदगी का वीडियो वायरल होने के बाद गुस्साए लोग आरोपी के गांव में इकट्ठा हुए और फिर नारेबाजी करते हुए आरोपी खुयरेम हेरादास के घर पहुंच गए. इसके बाद गुस्साई भीड़ ने खुयरेम हेरादास के घर पर हमला बोल दिया.

वायरल वीडियो से की जा रही पहचान

हाथों में डंडे लेकर पहुंचीं महिलाओं ने पहले तो आरोपी के घर पर जमकर तोड़फोड़ की. उसके बाद नारेबाजी करते हुए उसके घर को आग के हवाले कर दिया. बताया जा रहा है कि घर फूंकने के बाद प्रदर्शनकारियों ने ही उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करवा दिया. महिलाओं से हैवानियत के मामले में पुलिस ने अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें मुख्य आरोपी खुयरेम हेरादास भी शामिल है. जिसे गुरुवार सुबह गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के मुताबिक, वीडियो में दिख रहे बाकी आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस की कई टीमें काम कर रही हैं. पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही सभी आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा क्योंकि वायरल वीडियो से उनकी पहचान कर ली गई है.

जरूरी खबरें

महिला शोषण पर अपनी सरकार को आइना दिखाना पड़ा भारी, राजस्थान में ये मंत्री बर्खास्त
बेटी सदमे में है, पति-बेटे को मार दिया, निर्वस्त्र की गई महिला की मां ने सुनाया दर्द

Trending news