नेशनल कॉन्फ्रेंस पर ठीकरा फोड़ महबूबा ने कश्मीर की तीनों सीटों से उतारे दिए प्रत्याशी, खुद अनंतनाग से लड़ेंगी
Advertisement
trendingNow12193709

नेशनल कॉन्फ्रेंस पर ठीकरा फोड़ महबूबा ने कश्मीर की तीनों सीटों से उतारे दिए प्रत्याशी, खुद अनंतनाग से लड़ेंगी

Mehbooba Mufti : महबूबा मुफ्ती का कहना है, कि उन्होंने दक्षिण कश्मीर को जीतने के लिए प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से अपनी सारी ताकतें लगा दी है. 

 

Mehbooba Mufti

Lok Sabha Elections : महबूबा मुफ्ती की ओर से एक बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि दिल्ली ने दक्षिण कश्मीर को जीतने के लिए प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से अपनी सारी ताकतें लगा दी है, इसलिए मैंने सोचा कि मुझे लड़ना चाहिए क्योंकि मैं एक योद्धा हूं. पीडीपी संसदीय बोर्ड ने आज कश्मीर के तीन संसदीय क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की, जिससे कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के साथ गठबंधन की सभी संभावनाएं खत्म हो गईं.

 

घोषित तीन उम्मीदवारों में सबसे महत्वपूर्ण यह है कि पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती खुद अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतरेंगी.

 

महबूबा मुफ्ती ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि "हम कश्मीर की सभी तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और जम्मू में कांग्रेस का समर्थन करेंगे. भारत गठबंधन को समर्थन उस पार्टी के लिए है जिसने जम्मू-कश्मीर के लोगों का समर्थन करने की इच्छा दिखाई है.

 

महबूबा ने आगे कहा कि उन्होंने कश्मीर में भी गठबंधन बनाने की कोशिश की थी और फारूक अब्दुल्ला को सीटों की घोषणा करने के लिए अधिकृत किया था, लेकिन नेशनल कॉन्फ्रेंस की सार्वजनिक घोषणा ने हमें चुनावी मैदान में उतरने के लिए मजबूर कर दिया.

 

महबूबा ने सभी लोगों से अपील की कि चाहे वे कश्मीरी हों, गुज्जर हों, बकरवाल हों या पहाड़ी, वे आएं और हमारा समर्थन करें. मुफ्ती ने कहा कि दिल्ली दक्षिण कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट को प्रॉक्सी के माध्यम से जीतने की पूरी कोशिश कर रही है और मैं एक लड़ाकू हूं और मैंने चुनाव लड़ने की चुनौती स्वीकार की है.

 

मुफ्ती ने कहा, "कांग्रेस मेरा समर्थन करे या न करे, मुझे लोगों और अपने कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है. मैं एनसी और कांग्रेस से भी मेरा समर्थन करने की अपील करती हूं. हमारा घोषणापत्र पिछले पांच सालों में किए गए सभी कामों को खत्म करने के लिए है. मुझे मजबूरन चुनाव लड़ना पड़ा और यह वोटों के बंटवारे का सवाल नहीं है.

 

साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा कश्मीरी असली आवाजों को संसद से दूर रखने के लिए सभी से मिल रही है, यहां तक ​​कि आजाद साहब भी जो चुनाव लड़ रहे हैं, वे उनकी मदद कर रहे हैं. कांग्रेस के घोषणापत्र का समर्थन करते हुए मुफ्ती ने कहा, "पिछले सत्तर सालों में कांग्रेस का यह सबसे अच्छा घोषणापत्र है और जो लोग इसमें पाकिस्तान देख रहे हैं, वे अपनी जमीन खो चुके हैं. 

 

अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र में महबूबा मुफ्ती को नेशनल कॉन्फ्रेंस के मजबूत गुज्जर नेता मियां अल्ताफ और डीपीएपी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद से कड़ी चुनौती मिलेगी, जबकि भाजपा ने अभी तक इस सीट से अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है.

 

पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के अलावा पार्टी के युवा अध्यक्ष वहीद-उर-रहमान पारा भी अनंतनाग-राजौरी से चुनाव लड़ेंगे. श्रीनगर-पुलवामा निर्वाचन क्षेत्र, तथा हाल ही में पार्टी में वापस आए पूर्व राज्यसभा सदस्य फैयाज मीर बारामुल्ला निर्वाचन क्षेत्र से इसके उम्मीदवार होंगे.

 

फैयाज मीर को फिलहाल पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद लोन तथा जेल में बंद एआईपी प्रमुख एर रशीद से मुकाबला करना होगा, क्योंकि नेशनल कॉन्फ्रेंस, भाजपा तथा अन्य क्षेत्रीय दलों ने अभी तक बारामुल्ला लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है.

 

मध्य कश्मीर संसदीय क्षेत्र में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद वर्षों तक जेल में रहे पीडीपी के युवा नेता को एनसी के वरिष्ठ नेता उमर अब्दुल्ला का सामना करना पड़ सकता है.

 

 

Trending news