Abdul Arfath Murder: अब्‍दुल सपने लेकर पढ़ने गया US, 25 साल के युवा का कत्‍ल; परिवार कैसे भरे 43 लाख का लोन?
Advertisement

Abdul Arfath Murder: अब्‍दुल सपने लेकर पढ़ने गया US, 25 साल के युवा का कत्‍ल; परिवार कैसे भरे 43 लाख का लोन?

United States Murder: मोहम्मद अब्दुल अरफत का परिवार इस टेंशन में है कि एक तो बेटा भी दुनिया से चला गया है. ऊपर से उन्हें वो एजुकेशन लोन भी चुकाना है जो बेटे की पढ़ाई के लिए लिया था.

Abdul Arfath Murder: अब्‍दुल सपने लेकर पढ़ने गया US, 25 साल के युवा का कत्‍ल; परिवार कैसे भरे 43 लाख का लोन?

Mohammed Abdul Arfath Killing In US: बेटा अमेरिका (US) में पढ़ने गया था, परिवार ने भी खूब सपने सजाए थे कि होनहार बेटा पूरे परिवार की किस्मत को संवार देगा. लेकिन इन सपनों पर तब पानी फिर गया जब खबर आई कि बेटे की अमेरिका में मौत हो गई है. उसकी बॉडी बरामद हुई है. इस घटना के बाद से परिवार बड़ी मुश्किल में फंस गया है. पहली तो ये कि घर का होनहार बेटा अब दुनिया में नहीं है और दूसरा दुख है कि बेटे की पढ़ाई के लिए 43 लाख का जो एजुकेशन लोन लिया था वो कैसे चुकाया जाएगा.

मेरे बेटे को क्यों मार दिया गया?

इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में मार दिए गए मोहम्मद अब्दुल अरफत के पिता मोहम्मद सलीम ने बताया कि सबसे बड़ा मेंटल टॉर्चर ये है कि हमें पता ही नहीं है कि हमारे बेटे के साथ अमेरिका में क्या हुआ है. 7 मार्च से ही अब्दुल लापता था और हम उम्मीद कर रहे थे कि वह बच जाएगा. उसे कुछ नहीं होगा. लेकिन अब्दुल की मौत की खबर आ चुकी है और अब हम उसकी बॉडी का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 8500 रुपये खटाखट खटाखट... तब इंदिरा, अब राहुल गांधी ने दिया गरीबी हटाने का फॉर्मूला

अमेरिका से आया वो अनजान कॉल

मोहम्मद सलीम ने बताया कि अब्दुल मई, 2023 में मास्टर्स करने अमेरिका गया था और वहां क्लीवलैंड यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया था. 7 मार्च को अब्दुल का फोन स्विच ऑफ हो गया था. फिर 17 मार्च, मोहम्मद सलीम को एक अनजान नंबर से अमेरिका से कॉल आता है और उधर फोन पर मौजूद शख्स कहता है कि अब्दुल को किडनैप कर लिया गया है. 1,200 डॉलर (करीब 1 लाख भारतीय रुपये) दो. कॉल करने वाले ने ये धमकी भी दी कि अगर फिरौती नहीं दी अब्दुल की किडनी निकालकर बेच देंगे.

ये भी पढ़ें- जून में आने वाली है खुशखबरी... अमेरिका के साथ ही यूरोप भी घटाएगा ब्याज दरें

43 लाख एजुकेशन लोन की टेंशन

अब्दुल के पिता मोहम्मद सलीम ने बताया कि बेटे ने अमेरिका में पढ़ने का सपना देखा था. अब्दुल एक आईटी कंपनी में दो साल तक सॉफ्टवेयर डेवलपर के रूप में काम कर चुका था. अब्दुल तब बहुत खुश हुआ था जब उसका 43 लाख का एजुकेशन लोन पास हो गया था. मई, 2023 में जब वह अमेरिका जा रहा था तो मैंने उसे 10 लाख रुपये भी दिए थे. मैंने उससे कहा था कि बेटे पैसों की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है.

मोहम्मद सलीम ने कहा कि मुझे नहीं पता मेरे बेटे के साथ एक्जेक्टली क्या हुआ है. हमें नहीं पता कि हमारा बेटा इस मुश्किल में कैसे फंस गया. उसने कभी ऐसा हमको नहीं बताया था. अब्दुल को कोई भी बुरी आदत नहीं थी. हम बहुत शॉक हुए जब हमें पता चला कि उसको किडनैप कर लिया गया है. हमें जो कॉल आया था वह शायद किसी ड्रग रिलेटेड गैंग का था.

Trending news