Love Jihad: धर्म बदलवाकर नाबालिग हिंदू से कर रहा था निकाह; फिर जो हुआ जानकर नहीं होगा यकीन
Advertisement
trendingNow11743244

Love Jihad: धर्म बदलवाकर नाबालिग हिंदू से कर रहा था निकाह; फिर जो हुआ जानकर नहीं होगा यकीन

Agra Converstion Case: साहिल उसका धर्म बदलवाकर कर निकाह कर रहा था. मगर उससे पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया. डीसीपी सिटी विकास कुमार के मुताबिक, आरोपी युवक से पूछताछ की जा रही है. तीन महीने पहले नोएडा में नाबालिग युवती की गुमशुदगी दर्ज है. 

Love Jihad: धर्म बदलवाकर नाबालिग हिंदू से कर रहा था निकाह; फिर जो हुआ जानकर नहीं होगा यकीन

Crime News: उत्तर प्रदेश की ताजनगरी आगरा में कथित रूप से हिंदू लड़की के धर्मांतरण की तैयारी चल रही थी. नाबालिग हिंदू लड़की का एक मुस्लिम युवक से निकाह होना था. काजी के आने की राह देखी जा रही थी. निकाह की भी पूरी तैयारी हो चुकी थी. लेकिन उससे पहले ही थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जोड़े को पकड़ लिया. इस मामले में पुलिस ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है.

थाना एतमाउदौल्ला के प्रकाश नगर में क्षेत्रीय लोगों से पुलिस को सूचना मिली कि एक मुस्लिम युवक नाबालिग हिंदू लड़की से निकाह कर रहा है. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची थाना पुलिस को एक मकान में निकाह के जोड़े में एक युवती और मुस्लिम युवक बैठे मिले.

लड़की का बदल दिया था नाम

दोनों मौलवी का इंतजार कर रहे थे. पुलिस पूछताछ में युवती ने पुलिस को बताया कि उसका असली नाम रचना है. मुस्लिम युवक साहिल ने उसका नाम बदल कर रुखसार रख दिया था. वह मूल रूप से अलीगढ़ के नुमाइश मैदान की रहने वाली है. लड़की नोएडा स्थित जिस फैक्ट्री में काम करती थी, साहिल भी वहीं काम करता था. छह महीने पहले ही उसकी जान-पहचान साहिल से हुई थी. तीन महीने पहले वह साहिल के साथ चली आई थी. 

साहिल उसका धर्म बदलवाकर कर निकाह कर रहा था. मगर उससे पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया. डीसीपी सिटी विकास कुमार के मुताबिक, आरोपी युवक से पूछताछ की जा रही है. तीन महीने पहले नोएडा में नाबालिग युवती की गुमशुदगी दर्ज है. आरोपी युवक तीन महीने उसको लेकर नोएडा से भाग गया था. यहां से वह ग्वालियर आया और फिर साथ में आगरा आ गया.

गुमशुदगी की रिपोर्ट हुई थी दर्ज

बीते शुक्रवार को वह धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने वाला था. रचना के मुताबिक, साहिल ने न सिर्फ उसे मीट खिलाया बल्कि उसका नाम बदलकर रुखसार रख दिया. डीसीपी सिटी विकास कुमार के मुताबिक, नोएडा के एक थाने में युवती के गायब होने के बाद उसके परिजनों ने गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. मामले की जांच चल रही है. जो भी फैक्ट्स सामने आएंगे, उसी के मुताबिक एक्शन लिया जाएगा. फिलहाल लड़की को नोएडा पुलिस के हवाले कर दिया गया है. परिजनों को भी इसके बारे में बता दिया गया है. 

Trending news