Jammu And Kashmir : जम्मू के राजौरी में हुए आतंकी हमले में NIA को बड़ी कामयाबी, पकड़ा गया नाबालिग आरोपी
Advertisement
trendingNow12070834

Jammu And Kashmir : जम्मू के राजौरी में हुए आतंकी हमले में NIA को बड़ी कामयाबी, पकड़ा गया नाबालिग आरोपी

NIA :  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को एक बार फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. NIA ने जम्मू के राजौरी में डांगरी गांव में हुए आतंकी हमले में एक और गिरफ्तारी की है. 

NIA

Jammu And Kashmir : जम्मू से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. NIA ने जम्मू के राजौरी में डांगरी गांव में हुए आतंकी हमले में एक नाबालिग को पकडा है. इस नाबालिग पर आरोप है, कि इसने 
 हमला करने वाले दो आतंकियों को छिपाने में मदद की है.  इस हमले में यह तीसरी कामयाबी है जो एजेंसी को मिली है. इससे पहले दो आतंकियों को अगस्त 2023 में गिरफ्तार कर लिया गया था.

 

नये साल की रात को दो आतंकियों ने राजौरी के डांगरी गांव में आतंकी हमला किया था. बताया जा रहा है, इसमें बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले के बाद दोनों आतंकी गायब हो गये थे. राजौरी पुलिस ने मामला दर्ज कर सेना के जवानों के साथ आतंकियों की तलाश की थी, लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली. जिसके बाद इस मामले की जांच NIA को दे दी गई थी.

 

नाबालिग पर आतंकियों को छिपाने का आरोप

एजेंसी को अपनी जांच में पता चला कि एक नाबालिग इन आतंकियों को छिपाने मे शामिल था. फिलहाल, बता दें, वह नाबालिग जम्मू के बाल सुधार गृह में बंद है. जहां से JJB के सामने उसे पेश कर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया. यह नाबालिग इस मामले में पहले से ही गिरफ्तार दो आतंकी निसार अहमद उर्फ हाजी निसार और मुश्ताक हुसैन उर्फ चाचा के साथ शामिल था. ये दोनों गिरफ्तार आतंकी भी जांच से बचने के लिए किसी दूसरे मामले में गिरफ्तार हो गए थे, ताकी इन पर शक ना जाए.

 

 

यह तीनों आतंकी पाकिस्तान में बैठे लश्कर ए तोएबा के आतंकी सैफुल्ला उर्फ साजिद जट्ट, अबू कत्ल उर्फ कत्ल सिंधी और मोहम्मद कासिम के कहने पर काम कर रहे थे. बताया जा रहा है, कि इनके कहने पर ही फरार दोनों आतंकियों को छिपने में मदद की थी.

 
आतंकियों की तलाश जारी: एजेंसी

एजेंसी लगातार इस हमले की पीछे शामिल आतंकियों की तलाश कर रही है. इसी मामले में नवंबर 2023 को कौरी नाम के पाकिस्तानी आतंकी को राजौरी इलाके में मार गिराया था जिस पर डांगरी हमले की साजिश रचने का शक था. कौरी राजौरी और पूंछ इलाके में ही सक्रिय था और आतंकियों की भर्ती की कोशिश में भी लगा था.

Trending news