Noida School Closed: नोएडा का ये नामी स्कूल किया गया सील, अब कहां जाएंगे बच्चे; अधर में लटका भविष्य
Advertisement
trendingNow11666955

Noida School Closed: नोएडा का ये नामी स्कूल किया गया सील, अब कहां जाएंगे बच्चे; अधर में लटका भविष्य

Delhi से सटे नोएडा का ये पब्लिक स्कूल सील कर दिया गया है. स्कूल को सोमवार को सील किया गया था, जिसके बाद आज ये पूरी तरह से बंद रहा. स्कूल सेक्टर 56 में स्थित है. स्कूल पर कार्रवाई नोएडा प्राधिकरण ने की. 

 

Noida School Closed: नोएडा का ये नामी स्कूल किया गया सील, अब कहां जाएंगे बच्चे; अधर में लटका भविष्य

Noida School: दिल्ली से सटे नोएडा का उत्तराखंड पब्लिक स्कूल सील कर दिया गया है. स्कूल को सोमवार को सील किया गया था, जिसके बाद आज ये पूरी तरह से बंद रहा. स्कूल सेक्टर 56 में स्थित है. स्कूल पर कार्रवाई नोएडा प्राधिकरण ने की. आज स्कूल पूरी तरह से बंद है. पैरेंट्स जब अपने बच्चों को लेकर स्कूल पहुंचे तब उन्हे पता चला कि स्कूल बंद है.

स्कूल बंद होने से अभिभावक बेहद नाराज हैं. यही वजह है कि अभिभावकों की नाराजगी को देखते हुए स्कूल के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है, ताकि कानून व्यवस्था बिगड़ने ना पाए. पैरंट्स ने कहा कि हमें स्कूल की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई और ना ही यह बताया गया कि प्राधिकरण ने उन्हें नोटिस जारी कर स्कूल खाली करने का निर्देश दिया है. स्कूल बंद होने से पेरेंट्स काफी दुखी हैं.

उनका कहना है कि उनके बच्चों का भविष्य अंधकार में है. अब ऐसे में वह अपने बच्चों को कहां ले जाएं. कहां एडमिशन कराएं, क्योंकि एडमिशन कराने के लिए भी ट्रांसफर सर्टिफिकेट की जरूरत होती है. अगर स्कूल नहीं खुलेगा तो उन्हें TC कहां से मिलेगी.

ये है पूरा मामला 

बता दें कि नोएडा के सेक्टर 56 के ई-1ए के भूखंड पर उत्तराखंड पब्लिक स्कूल का निर्माण किया गया है. 3549 वर्गमीटर जमीन का आवंटन उत्तराखंड जन कल्याण परिषद के नाम पर 1991 में किया गया जबकि 1992 में परिषद ने कब्जा लिया. कुल जमीन की कीमत के 20 फीसदी पर आवंटन हुआ था, इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने भुगतान नहीं किया. प्राधिकरण ने तीन सितंबर 2020 में भूमि आवंटन रद्द कर दिया था, लेकिन कोविड महामारी के कारण कार्रवाई नहीं की गई.

प्रबंधन को 11 अगस्त 2020 को अंतिम नोटिस जारी किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले 14 मार्च 2023 और 6 अप्रैल 2023 को भी कब्जा वापस करने के लिए पत्र दिए गए, लेकिन कब्जा वापस नहीं किया गया. 21 अप्रैल को कब्जा वापस करने के लिए नोटिस जारी कर तीन दिन का समय दिया गया. इसके बाद 24 अप्रैल 2023 यानी सोमवार को प्राधिकरण ने स्कूल को सील कर दिया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news