PAK का दौरा क्यों कर रहे हैं BCCI अध्यक्ष और उपाध्यक्ष, खुद राजीव शुक्ला ने बताया ये कारण
Advertisement
trendingNow11855343

PAK का दौरा क्यों कर रहे हैं BCCI अध्यक्ष और उपाध्यक्ष, खुद राजीव शुक्ला ने बताया ये कारण

Asia Cup 2023: एशिया कप के बीच में ही यह दौरा हो रहा है. बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी जो 2006 के बाद अपनी पहली पाकिस्तान यात्रा कर रहे हैं, इसे लेकर उत्साहित हैं. इस दौरे पर राजीव शुक्ला ने अपनी राय रखी है.

PAK का दौरा क्यों कर रहे हैं BCCI अध्यक्ष और उपाध्यक्ष, खुद राजीव शुक्ला ने बताया ये कारण

Pakistan Visit: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान के दौरे पर सोमवार को पंजाब के अमृतसर हवाई अड्डे पर पहुंचे. उनके मंगलवार के मैच के लिए गद्दाफी स्टेडियम में मौजूद रहने की संभावना है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) और अन्य क्रिकेट बोर्डों के सदस्यों को मेगा इवेंट में भाग लेने के लिए निमंत्रण दिए जाने के बाद बिन्नी और शुक्ला पाकिस्तान की यात्रा कर रहे हैं. इस दौरान राजीव शुक्ला ने कहा है कि उनका दो दिवसीय दौरा राजनीतिक कारणों से नहीं बल्कि पूरी तरह से क्रिकेट के लिए है.

'कुछ भी राजनीतिक नहीं है'
दरअसल, राजीव शुक्ला ने कहा कि यह दो दिवसीय यात्रा पूरी तरह से क्रिकेट के नजरिए से है, इसमें कुछ भी राजनीतिक नहीं है. वहीं बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी जो 2006 के बाद अपनी पहली पाकिस्तान यात्रा कर रहे हैं, इसे लेकर उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि मैं अपनी यात्रा का इंतजार कर रहा हूं क्योंकि हम श्रीलंका में मैच देखने के लिए कोलंबो गए हैं. यह पूछे जाने पर कि भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा क्यों नहीं किया और भविष्य में ऐसे दौरे की संभावना क्या है, राजीव शुक्ला ने कहा कि हम सरकार की सलाह के अनुसार चलेंगे, सरकार जो भी तय करेगी हम वही करेंगे.

30 अगस्त से 17 सितंबर
मालूम हो कि 2023 एशिया कप 30 अगस्त से 17 सितंबर के बीच पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित किया जा रहा है. पाकिस्तान ग्रुप ए में नेपाल और भारत के साथ है. बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका ग्रुप बी में हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने 19 जुलाई को एशिया कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा की थी.

बारिश के कारण रद्द
टूर्नामेंट 30 अगस्त को शुरू हुआ, कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान पहले ही 2 सितंबर को एक बार आमने-सामने हो चुका है. इस मैच में भारत ने पहली पारी में बोर्ड पर कुल 266 रन बनाए थे. लेकिन कैंडी में बारिश के कारण खेल पूरी तरह से रद्द हो गया और दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला. भारत अपना अंतिम ग्रुप मैच सोमवार को नेपाल के खिलाफ पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगा. इनपुट-ANI

Trending news