Advertisement
trendingPhotos1560866
photoDetails1hindi

Jaya Kishori Vs Bageshwar Sarkar: जया किशोरी और बागेश्वर सरकार कितनी फीस लेते हैं, कौन है बड़ा इन्फ्लुएंसर?

Jaya Kishori Vs Bageshwar Sarkar: कथावाचक जया किशोरी की ट्विटर पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. इंस्टाग्राम पर उनके करीब 4.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं; यूट्यूब पर 1.95 मिलियन, फेसबुक पर 8.8 मिलियन और ट्विटर पर लगभग 93.5 हजार फॉलोअर्स हैं.

1/8

बागेश्वर धाम 'सरकार' धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के इंस्टाग्राम पर लगभग 16.2 मिलियन, YouTube पर 36.6 लाख, फेसबुक पर 30 लाख और ट्विटर पर 72.5 हजार फॉलोअर्स हैं.

2/8

उनके कार्यक्रमों के आयोजकों की मानें तो जया किशोरी आमतौर पर श्रीमद भगवद कथा करने के लिए 9.5 से 11 लाख रुपये के बीच चार्ज करती हैं. दूसरी ओर, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक दिन के लिए लगभग 10-15 हजार रुपये चार्ज करते हैं और एक वेबसाइट के अनुसार प्रति माह 5-7 लाख रुपये कमाते हैं.

3/8

जया किशोरी कॉमर्स से ग्रेजुएट हैं, वहीं बागेश्वर सरकार भी ग्रेजुएट हैं.

4/8

शादी की अफवाहों पर जया किशोरी ने कहा है, 'मेरा पहला प्यार भगवान कृष्ण हैं.' उन्होंने कहा था कि वे एक दिन शादी करेंगी, समय आने पर सभी को पता चल जाएगा. दूसरी तरफ बागेश्वर सरकार ने जया किशोरी से शादी की अफवाहों को सिरे से खारिज किया और उन्हें अपनी बहन की तरह बताया.

5/8

जया किशोरी भारत और विदेशों में बेहद लोकप्रिय हैं, जबकि बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने हाल ही में अपनी सनातन धर्म और हिंदू राष्ट्र टिप्पणी के बाद प्रसिद्धि हासिल की है.

6/8

27 वर्षीय जया किशोरी और 26 वर्षीय धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दोनों अविवाहित हैं और सोशल मीडिया पर उनके लाखों अनुयायी हैं. जहां जया किशोरी का कोलकाता से गहरा संबंध है, वहीं शास्त्री मुख्य रूप से मध्यप्रदेश में अपने आश्रम में रहते हैं.

7/8

पंडित धीरेंद्र शास्त्री, जिन्होंने अपने वीडियो और "कथा-वाचन" के कारण प्रसिद्धि हासिल की, उन्होंने अपने "दिव्य दरबार" में "दिव्य शक्ति" के माध्यम से लोगों की समस्याओं को हल करने का दावा किया. जया किशोरी एक भारतीय संगीतकार और आध्यात्मिक वक्ता हैं. जो अपनी प्रेरक बातों और धार्मिक एल्बमों के लिए प्रसिद्ध हैं.

8/8

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मध्यप्रदेश में छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित बागेश्वर धाम के मुख्य पुजारी हैं. जया किशोरी का जन्म और पालन-पोषण कोलकाता में हुआ है. जब वह सिर्फ 7 साल की थी, तब उन्होंने कोलकाता में अपने इलाके में बसंत महोत्सव के दौरान आयोजित सत्संग में गाना गाया था. जब जया किशोरी 10 वर्ष की थीं, तब उन्होंने अकेले “सुंदर कांड” गाया, जिसे लोगों ने पसंद किया.

ट्रेन्डिंग फोटोज़