Baran News: आटरू में रेलवे फाटक कॉलोनी में नहीं पहुंच रहा पानी, जलदाय कार्यालय पहुंच महिलाओं ने जताया आक्रोश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2249188

Baran News: आटरू में रेलवे फाटक कॉलोनी में नहीं पहुंच रहा पानी, जलदाय कार्यालय पहुंच महिलाओं ने जताया आक्रोश

Baran latest News: बारां में अटरू नगरपालिका मुख्यालय के 56 नंबर रेल फाटक की टेल पर पड़ने वाली बस्ती में पानी नहीं पहुंचने की शिकायत को लेकर डेढ़ दर्जन महिलाएं जलदाय विभाग कार्यालय पहुंची. यहां उन्होंने अपनी पीड़ा बताई. इस पर जलदाय विभाग के सहायक अभियंता पुष्पेंद्र नागर ने सभी महिलाओं को आश्वासन देकर भेज दिया.

Baran News

Baran latest News: राजस्थान के बारां में अटरू नगरपालिका मुख्यालय के 56 नंबर रेल फाटक की टेल पर पड़ने वाली बस्ती में पानी नहीं पहुंचने की शिकायत को लेकर डेढ़ दर्जन महिलाएं जलदाय विभाग कार्यालय पहुंची. यहां उन्होंने अपनी पीड़ा बताई. इस पर जलदाय विभाग के सहायक अभियंता पुष्पेंद्र नागर ने सभी महिलाओं को आश्वासन देकर भेज दिया. इससे पहले महिलाओं ने बताया कि 56 नंबर रेलवे फाटक के पास की बस्ती में कई दिनों से पानी नहीं पहुंच रहा पहले की तुलना में डेढ़ गुना ज्यादा हो गई है. 

जहां पहले 55 लीटर पानी प्रति व्यक्ति प्रतिदिन के हिसाब से पानी दिया जाता था. वो अब बढ़कर 70 लीटर प्रति दिन हो गया है. इसकी पूर्ति को लेकर बिजली फाल्ट आने से व्यवधान होता है. जलदाय विभाग के अनुसार मुख्यालय पर 30 हजार 86 आबादी नगरपालिका क्षेत्र में आवासित है. इसकी पेयजलापूर्ति को लेकर 21 लाख लीटर पानी शेरगढ़ से, 6 लाख लीटर पानी अटरू के नलकूपों से वितरित किया जा रहा है. वहीं काचरा के 4 नलकूप जो पूर्व में स्टैंड बाई थे. वो भी चालू कर दिए हैं. इसके अलावा जिन बस्तियों में पानी नहीं पहुंच रहा वहां 10 टैंकरों से पानी की सप्लाई की जा रही है. 

यह भी पढ़ें- कोलिहान खदान में फंसे 14 लोग, 10 लोगों को सुरक्षित निकाला गया बाहर

मगर ग्रीष्म ऋतु में बढ़ती जरूरतों के मध्यनजर लाइट में फाल्ट आ जाने से व्यवधान पैदा होने लगे हैं. बीते दिनों काचरा लाइन के खंबे टेढ़े हो जाने से वहां के नलकूपों से दी जाने वाली पेयजलापूर्ति प्रभावित हो रही है. रेल फाटक की महिलाओं ने जलदाय विभाग के कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए पानी सप्लाई की मांग की है. सहायक अभियंता पुष्पेंद्र नागर ने सभी को आश्वस्त किया है कि आगामी शनिवार-रविवार तक बिजली आपूर्ति सुधरते ही पेयजल वितरण व्यवस्था में सुधार हो जाएगा. आगामी समय में 56 नंबर रेल फाटक कॉलोनी एवं वेयरहाउस बस्ती कॉलोनी में पेयजल टंकी का निर्माण प्रस्तावित है. इससे वहां की जरूरतों को पूरा किया जा सकेगा.

Trending news