बाड़मेर कलेक्टर ने किया इंदिरा रसोई का निरीक्षण, भोजन कर खाने की जांची गुणवत्ता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1419955

बाड़मेर कलेक्टर ने किया इंदिरा रसोई का निरीक्षण, भोजन कर खाने की जांची गुणवत्ता

राज्य सरकार ने सभी जिला कलेक्टर को महीने में 1 दिन इंदिरा रसोई में भोजन कर आमजन को इंदिरा रसोई के प्रति प्रोत्साहित करने और खाने की गुणवत्ता जांच के निर्देश दिए थे, जिसके बाद आज जिला कलेक्टर ने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ इंदिरा रसोई का निरीक्षण किया. 

बाड़मेर कलेक्टर ने किया इंदिरा रसोई का निरीक्षण, भोजन कर खाने की जांची गुणवत्ता

Barmer: गहलोत सरकार ड्रीम स्कीम इंदिरा रसोई योजना के तहत कोई भी गरीब भूखा नहीं सोए, इसके तहत बाड़मेर जिले में संचालित इंदिरा रसोई का बाड़मेर जिला कलेक्टर लोक बंधु ने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया और लाइन में खड़े रहकर जिला कलेक्टर ने टोकन कटवाया और इंदिरा रसोई में भोजन कर खाने की गुणवत्ता जांच की. 

इस दौरान जिला कलेक्टर के साथ में प्रशिक्षु आईएएस बाड़मेर और बालोतरा एडीएम सहित एसडीएम समुद्र सिंह भाटी ने भी इंदिरा रसोई में भोजन किया. इस दौरान जिला कलेक्टर ने इंदिरा रसोई खाना बनाने की व्यवस्था का भी निरीक्षण कर राशन सामग्री को भी बारीकी से देखा.

यह भी पढे़ं- 8 नवंबर को जिंदगी में बड़ी उथल-पुथल मचाएगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें शांति उपाय

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने सभी जिला कलेक्टर को महीने में 1 दिन इंदिरा रसोई में भोजन कर आमजन को इंदिरा रसोई के प्रति प्रोत्साहित करने और खाने की गुणवत्ता जांच के निर्देश दिए थे, जिसके बाद आज जिला कलेक्टर ने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ इंदिरा रसोई का निरीक्षण किया. इस दौरान जिला कलेक्टर लोकबंधु ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि खाने की बहुत ही अच्छी गुणवत्ता है और आमजन को गरमा गरम रोटी मिल रही है. 

साथ ही उन्होंने आमजन से भी अपील करते हुए कहा कि बर्थडे शादी की सालगिरह सहित अन्य सेलिब्रेशन के मौकों पर आमजन इंदिरा रसोई में जरूरतमंद लोगों को भोजन करवाकर पुण्य का लाभ लें. साथ ही जिला कलेक्टर ने कहा कि मैंने सभी अधिकारियों से अपील की है कि वह भी महीने में एक बार जरूरतमंद लोगों को इंदिरा रसोई में जरूर भोजन करवाएं ताकि लोगों का इंद्रा रसोई के प्रति जुड़ाव बडे और कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति भूखा नहीं सोए.

यह भी पढे़ं- शुक्र देव ने किया तुला में प्रवेश, इन राशियों के शुरू हुए अच्छे दिन, खूब होगा मुनाफा

Trending news