Barmer: शिव में 4 सब स्टेशनों पर लगे अधिक क्षमता के पावर ट्रांसफॉर्मर, लोगों में खुशी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1462690

Barmer: शिव में 4 सब स्टेशनों पर लगे अधिक क्षमता के पावर ट्रांसफॉर्मर, लोगों में खुशी

राजस्थान में एक सप्ताह पूर्व बाड़मेर जिले के पांच 33/11 केवी सब स्टेशनों पर स्वीकृत हुए अधिक क्षमता के पावर ट्रांसफॉर्मर में से चार सब स्टेशनों पर अधिक क्षमता के पावर ट्रांसफॉर्मर स्थापित कर दिए गए है. इससे हजारों घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति मिलेगी.

Barmer: शिव में 4 सब स्टेशनों पर लगे अधिक क्षमता के पावर ट्रांसफॉर्मर, लोगों में खुशी

Sheo, Barmer News: एक सप्ताह पूर्व बाड़मेर जिले के पांच 33/11 केवी सब स्टेशनों पर स्वीकृत हुए अधिक क्षमता के पावर ट्रांसफॉर्मर में से चार सब स्टेशनों पर अधिक क्षमता के पावर ट्रांसफॉर्मर स्थापित कर दिए गए है. इससे हजारों घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति मिलेगी.

जोधपुर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि उपखंड रामसर-गडरारोड़ के अधिन 33/11 केवी सब स्टेशन गडरारोड़, गिराब और खानियाना, उपखंड ग्रामीण बाड़मेर में सनावड़ा एवं शहर द्वितीय बाड़मेर के अधिन हरियाली सब स्टेशन की क्षमता वृद्धि के प्रस्ताव स्वीकृत हुए थे, जिसमें से चार स्थानों पर अधिक क्षमता के पावर ट्रांसफॉर्मर लगा दिए गए हैं. 

यह भी पढे़ं-  स्नैपचैट से मंगवाया नाबालिग का न्यूड वीडियो, फिर बोला- मेरे साथ सो जा, नहीं तो वायरल कर दूंगा

कृषि उपभोक्ताओं को भी मिलेगा फायदा
इसमें उपखंड रामसर-गडरारोड़ के अन्तर्गत गडरारोड़ सब स्टेशन पर स्थित 3.15 एमवीए के एक पावर ट्रांसफॉर्मर के स्थान पर 3.15 एमवीए के दो पावर ट्रांसफॉर्मर स्थापित किए गए, जिससे गडरारोड़ गांव, खानियाली गांव, तामलोर, मुनाबाव, केकेवी, लालासर, बांडासर, त्रिमोही, महाजन का पार, अमीन का पार, कमाल का पार, लाले का तला और राहेलिया और बुठिया क्षेत्र के 5 हजार घरेलू और 330 कृषि उपभोक्ता को फायदा मिला. 

उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली मिलेगी
इसी क्रम में खानियानी सब स्टेशन में 3.15 एमवीए के एक पावर ट्रांसफॉर्मर के स्थान पर 3.15 एमवीए के दो पावर ट्रांसफॉर्मर लगाए गए, जिससे रावतसर, करीम का पार, लालासर, खानियानी क्षेत्र के 400 घरेलू व 340 कृषि उपभोक्ताओं को फायदा मिली. इसी तरह गिराब में 3.15 एमवीए के दो पावर ट्रांसफॉर्मर के स्थान पर 3.15 एमवीए का एक व 5 एमवीए का एक पावर ट्रांसफॉर्मर स्थापित किया गया जिससे जुड़े सुंदरा, नागाणाराय, गिराब सहित अन्य गांवों के 105 घरेलू व 345 कृषि उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली मिलेगी. 

यहां भी स्थापित हुआ पावर ट्रांसफॉर्मर 
इसी क्रम में शहर द्वितीय बाड़मेर में हरियाली सब स्टेशन पर 3.15 एमवीए के एक पावर ट्रांसफॉर्मर के स्थान पर 5 एमवीए का एक पावर ट्रांसफॉर्मर स्थापित किया, जिससे नाराणियों की ढ़ाणी, प्रागाणियों की ढ़ाणी, नदी वाला कुंआ, दुर्गे का ट्यूबवेल, गिराब, भाडखा सहित आस-पास के क्षेत्र के 410 घरेलू व 151 कृषि उपभोक्ता को फायदा मिला एवं वोल्टेज की समस्या से निजात मिली. वहीं सनावड़ा सब स्टेशन में आगामी दिनों में पावर ट्रांसफॉर्मर स्थापित किया जाएगा.

यह भी पढे़ं- लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने की खौफनाक सजा, युवक को पिलाया पेशाब, गर्म चिमटे से जलाया

Trending news