बाड़मेर: हिरण शिकार मामले में दो आरोपी गिरफ्तार,वन्य जीव प्रेमियों में आक्रोश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1876921

बाड़मेर: हिरण शिकार मामले में दो आरोपी गिरफ्तार,वन्य जीव प्रेमियों में आक्रोश

बाड़मेर न्यूज: हिरण शिकार मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, वहीं वन्य जीव प्रेमियों में आक्रोश देखा गया है. मामले की जांच की जा रही है.

बाड़मेर: हिरण शिकार मामले में दो आरोपी गिरफ्तार,वन्य जीव प्रेमियों में आक्रोश

बाड़मेर न्यूज: वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी के विधानसभा क्षेत्र गुड़ामालानी के खारी गांव की सरहद में शनिवार की देर रात को एक साथ दो चिंकारा हिरणों के शिकार का मामला सामने आया है. घटना के बाद वन्य जीव प्रेमियों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. वन एवं पर्यावरण मंत्री के क्षेत्र में इस तरह की शिकार की घटना को लेकर वन विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं.

हथियारों को बरामद करने की मांग

घटनास्थल पर बड़ी संख्या में लोग धरने पर बैठे हैं. मामले में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी और दूसरे शिकार हुए हिरण को बरामद करने व शिकार के लिए प्रयोग में लिए गए हथियारों को बरामद करने की मांग की जा रही है. जंभेश्वर पर्यावरण एवं जीव रक्षा प्रदेश संस्थान के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं और घटना को लेकर जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की मांग की है.

पर्यावरण प्रेमियों ने तीन नाम जोड़ आरोपी पाबूराम पुत्र घमडाराम जाती भील निवासी भाउड़ा, मोहनसिंह पुत्र मगसिंह जाती राजपूत निवासी भाउड़ा व पीराराम पुत्र भेराराम जाती जाट निवासी कोठाला के खिलाफ वन विभाग में मामला दर्ज करवाया है.

वन विभाग की टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है. वहीं तीसरा आरोपी पीराराम जाट अभी भी फरार है जिसके लिए तलाश की जा रही है. टीम ने घटनास्थल का मौका हुआ किया है. घटना स्थल से एक चिंकारा हिरण का शव बरामद किया है. दूसरे चिंकारा हिरण का शव अभी तक बरामद नहीं हुआ है. जिसके लिए वन विभाग की टीम लगातार प्रयास कर रही है.

तीसरे आरोपी की गिरफ्तारी कर वंचित शिकार एवं अवशेष बरामद की मांग

शिकार की घटना में दो आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद भी वन्य जीव प्रेमियों का आक्रोश बंद नहीं हुआ है. तीसरे आरोपी की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं. क्षेत्रीय वन अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर चिंकारा हिरण का शिकार कर लेकर फरार हुए आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है. साथ ही शिकार के लिए प्रयोग में लिए गए हथियारों को बरामद करने व मामले में संलिप्त पूरे गिरोह का खुलासा करने की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़िए

घर बनाते समय नींव में क्यों डाले जाते हैं चांदी के नाग-नागिन, जानिए जवाब

शाम की पूजा के समय भूल से भी ना करें ये गलती, घट जाएगा धन

Pitru Paksha: पितृपक्ष में दोष से बचने के लिए करें ये उपाय, जानिए पितरों के नाराज होने के संकेत

बेहद सस्ता ये रत्न चुंबक की तरह खींचेगा पैसा, कोई भी पहने पर ये बात जान लें

Trending news