बाड़मेर में नर्सिंग कॉलेज बिल्डिंग की छत गिरी, स्टाफ ने भागकर बचाई जान, कहा बच गए!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1751783

बाड़मेर में नर्सिंग कॉलेज बिल्डिंग की छत गिरी, स्टाफ ने भागकर बचाई जान, कहा बच गए!

Barmer: बाड़मेर के मेडिकल कॉलेज में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब मेडिकल कॉलेज की छत गिर गई. कॉलेज स्टॉप ने भागकर जान बचाई. मौके पर चिकित्सा विभाग के अधिकारी पहुंचें.

 

बाड़मेर में नर्सिंग कॉलेज बिल्डिंग की छत गिरी, स्टाफ ने भागकर बचाई जान, कहा बच गए!

Barmer: बाड़मेर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल परिसर स्थित राजकीय जीएनएम प्रशिक्षण केंद्र व नर्सिंग कॉलेज के भवन की आज छत अचानक ही भरभरा कर नीचे गिर गई।हादसे जोरदार आवाज के बाद पूरे अस्पताल परिसर में में अफरा तफरी मच गई. पर नर्सिंग कॉलेज के स्टाफ ने भागकर कॉलेज भवन से बाहर निकल कर अपनी जान बचाई.

शादी के बाद अस्पताल अधीक्षक डॉ बीएल मंसूरिया सहित चिकित्सा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और झज्जर बिल्डिंग के पास से निकलने वाले जिला अस्पताल के रास्ते को बंद करवा करवाया.

जानकारी के अनुसार बाड़मेर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल स्थित नर्सिंग प्रशिक्षण केंद्र व नर्सिंग कॉलेज की पुरानी बिल्डिंग जो 1979 की बनी हुई है जो पिछले दिनों हुई जोरदार बारिश में पूरी तरह जर्जर हो गई थी और आज सुबह अचानक ही छीणे जोरदार आवाज के साथ टूट कर नीचे गिर गई. जिसके बाद बिल्डिंग में रखे कॉलेज का फर्नीचर भी क्षतिग्रस्त हो गया गनीमत यह रही कि हादसे के समय नर्सिंग स्टूडेंट भवन के अंदर नहीं थे. अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था.

 कॉलेज की बिल्डिंग बहुत ही पुरानी थी

छत की छीणे टूटने के बाद कॉलेज स्टाफ विभाग कर बाहर निकले. आनन-फानन में बैरिकेड लगाकर बिल्डिंग के पास से गुजरने वाले रास्ते को बंद करवाया. अस्पताल अधीक्षक डॉ बीएल मसूरिया ने बताया कि मातृ शिशु कल्याण केंद्र के पास स्थित कॉलेज की बिल्डिंग बहुत ही पुरानी थी और जर्जर हालात में होने के कारण पहले से ही स्टूडेंट की क्लास इन रूम में लगाना बंद कर दिया था.

आज अचानक ही छत टूट कर नीचे गिर गई है. क्षतिग्रस्त हिस्से को नीचे गिरवाने के जेसीबी मशीन व हाइड्रा क्रेन बुला कर नीचे गिराया गया है. ऐतिहास के तौर पर जिला अस्पताल का एक रास्ता भी बैरिकेड लगाकर पूरी तरह बंद कर दिया है और अस्पताल में आने वाले मरीजों का उनके परिजनों को दूसरे रास्ते से जाने के लिए समझाइश की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Biporjoy Cyclone : बिपरजॉय के कहर पर सरकार की समीक्षा, सीएम गहलोत देंगे राहत का बूस्टर, प्रभावित जिलों से लेंगे फीड बैक

 

 

Trending news