Rajasthan : ये महिलाएं हर महीने करती हैं शादी, सुहागरात से पहले कर देती हैं कांड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1827989

Rajasthan : ये महिलाएं हर महीने करती हैं शादी, सुहागरात से पहले कर देती हैं कांड

Dausa News : दौसा कोतवाली थाना पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 3 महिला आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनका धंधा था फर्जी शादी रचा कर लोगों को लूटना सोनिया उर्फ निशा दुल्हन बनती है, तो वहीं अनीता उर्फ गीता और संगीता निशा जैसी लुटेरी दुल्हनों के लिये दलालिका काम करती है.

Rajasthan : ये महिलाएं हर महीने करती हैं शादी, सुहागरात से पहले कर देती हैं कांड

Dausa News : दौसा कोतवाली थाना पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 3 महिला आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनका धंधा था फर्जी शादी रचा कर लोगों को लूटना सोनिया उर्फ निशा दुल्हन बनती है तो वही अनीता उर्फ गीता और संगीता निशा जैसी लुटेरी दुल्हनों के लिये दलाली का काम करती है यह पहले ग्राहक फंसाती है फिर मोटी रकम लेकर शादी रचाती है और उसके कुछ दिन बाद ही शादी वाले घर से सोने चांदी के आभूषण और नकदी लेकर फरार हो जाती है.

दरअसल दौसा कोतवाली थाना क्षेत्र के एक युवक को दलालों के मार्फ़त शादी करना इतना महंगा पड़ा की लुटेरी दुल्हन शादी के 7 दिन बाद ही घर में रखे जेवर लेकर पिहर का बहाना बनाकर चली गई और उसके बाद वापस नहीं लौटी, जब उसे वापस घर आने के लिए कहा गया तो उसने मोटी रकम की मांग करना शुरू कर दिया और नहीं देने पर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देना शुरू कर दिया. उसके बाद युवक ने लुटेरी दुल्हन के खिलाफ कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज करवाई और पुलिस ने मामले का अनुसंधान कर तकनीकी संसाधनों का प्रयोग करते हुए लुटेरी दुल्हन सोनिया उर्फ निशा सहित उसकी दो महिला दलाल साथियों को हरियाणा के यमुनानगर से गिरफ्तार कर लिया.

युवक ने पुलिस को दी लिखित शिकायत में बताया उसकी पत्नी की कैंसर से मौत हो गई थी. उसके बाद में उसके परिजन उसकी दूसरी शादी कराने के लिए शादी करने वाले दलालों के संपर्क में आए जिसके चलते युवक की शादी हरियाणा निवासी सोनिया उर्फ निशा से करा दी गई इस बीच शादी के बाद निशा ने युवक से यह कहते हुए शारीरिक संबंध बनाने से इनकार कर दिया कि पहले पग फेरे की रस्म अदा करने के लिए उसे एक बार पीहर जाना होगा. ऐसे में युवक के परिजन निशा को अपने साथ लेकर हरियाणा चले गए उसके बाद निशा हरियाणा से वापस नहीं लौटी. जब उसे वापस आने के लिए कहा गया तो निशा ने आने से इनकार कर दिया और नगदी की डिमांड शुरू कर दी. नहीं देने पर झूठा मुकदमा लगाने की भी धमकियां दी गई. उसके बाद घर में रखे जेवर देखे तो उनके होश उड़ गए घर से जेवर भी गायब थे.

निशा की दौसा निवासी युवक से यह कोई पहली शादी नहीं थी, निशा पहले से ही शादीशुदा है और उसके बच्चे भी हैं. साथ ही निशा दो और शादियां कर लोगों को ठग चुकी है. पुलिस की माने तो निशा ने नर्सिंग कर्मी का कोर्स किया हुआ है, लेकिन उसने नर्सिंग कर्मी के काम को पेशा नहीं बनाकर फर्जी शादी रचा कर लोगों को लूटने का धंधा शुरू कर दिया अब पुलिस इस पूरे प्रकरण को लेकर गहनता से अनुसंधान कर रही है. उम्मीद है इस गिरोह में और भी लोग पुलिस की गिरफ्त में आ सकते हैं.

सावधान अगर आप भी किसी दलाल के मार्फत शादी करनी की सोच रहे हैं तो पहले लुटेरी सोनिया उर्फ निशा की करतूत देख लीजिए उसके बाद सोचिए कि किस तरीके से दलाल शादी के लिए लोगों को फंसाते हैं और फिर लूटते हैं निशा जैसी लुटेरी दुल्हनों के झांसे में दौसा निवासी युवक का यह कोई पहला प्रकरण नहीं है अब तक प्रदेश में ऐसे दर्जनों मामले सामने आ चुके हैं जो लुटेरी दुल्हनों का शिकार हुए हैं उसके बावजूद भी लोग इन लुटेरे दुल्हनों के झांसे में आ जाते हैं और अपना सब कुछ गंवा बैठते हैं.

ये भी पढ़ें-

गहलोत सरकार के वो 7 फैसले जो सत्ता में दोबारा उन्हें लाकर बदल सकते हैं चुनावी समीकरण

विटामिन P से होगा कैंसर के सेल्स का विकास बंद, इन चीजों को करें डाइट में शामिल

Trending news