Dholpur : बाड़ी में अब जनता से वसूला जाएगा साफ-सफाई का टैक्स, गुर्जर समाज की ये मांग सदन में गूंजी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1505560

Dholpur : बाड़ी में अब जनता से वसूला जाएगा साफ-सफाई का टैक्स, गुर्जर समाज की ये मांग सदन में गूंजी

Dholpur News : धौलपुर जिले के बाड़ी शहर के नगर पालिका बोर्ड की बैठक का आयोजन पंचायत समिति सभागार में चेयरमैन कमलेश देवी की अध्यक्षता में किया गया. 

Dholpur : बाड़ी में अब जनता से वसूला जाएगा साफ-सफाई का टैक्स, गुर्जर समाज की ये मांग सदन में गूंजी

Dholpur News : धौलपुर जिले के बाड़ी शहर के नगर पालिका बोर्ड की बैठक का आयोजन पंचायत समिति सभागार में चेयरमैन कमलेश देवी की अध्यक्षता में किया गया. बैठक में मेला महोत्सव सहित अन्य कार्यक्रमों में हुए खर्चे को लेकर अनुमोदन और नगर पालिका के स्वामित्व की भूमियों की नीलामी पर विचार किया गया.

साथ में स्वर्णकार,राजपूत और शिवहरे समाज में के लिए सामुदायिक भवन या धर्मशाला निर्माण के लिए भूमि आवंटन और गाड़िया,लुहार,नट एवं घुमंतू समाज के आश्रयहीन लोगों के निवास के लिए भूमि आवंटन पर विचार किया गया. नगर पालिका द्वारा साफ-सफाई की व्यवस्था के लिए यूज चार्जर राशि वसूली पर भी बोर्ड में सहमति ली गई साथ में नगर पालिका भूमि में अतिक्रमण हटाए जाने पर बोर्ड से प्रस्ताव लिया गया.लेकिन जैसे ही बैठक शुरू ही विभिन्न सदस्यों ने अपने अपने वार्डो में काम नहीं होने की बात सदन के सामने रखी साथ में विपक्षी पार्षदों ने उनके वार्डो में काम नहीं होने के आरोप लगाए.

बैठक के दौरान वार्ड 18 के पार्षद अमर सिंह पोसवाल ने बोर्ड के सामने उनके वार्ड में पिछले 2 सालों में कोई काम नहीं होने के आरोप लगाए जो भी काम उन्होंने बोर्ड की बैठकों में सदन के सामने रखे उन पर कोई विचार नहीं हुआ. ऐसे में उन्होंने सामुदायिक भवन के लिए गुर्जर समाज के लिए भी भूमि आवंटन की मांग रखी. वहीं वार्ड पार्षद राजकुमार भारद्वाज ने नगरपालिका पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और विभिन्न विभिन्न कामों में फर्जीवाड़ा कर बिल उठाई जाने का आरोप लगाया. ज्यादातर वार्ड पार्षदों ने उनके वार्डो में बिजली, पानी, साफ-सफाई आदि की समस्याओं का रोना रोया और नगर पालिका के प्रशासन पर काम नहीं करने और बाहर पार्षदों की समस्याओं के समाधान नहीं होने की बात रखी.

वाइस चेयरमैन अहमद जमा खां ने बताया कि छोटी-मोटी समस्याएं वार्ड पार्षदों ने बैठक रखी थी जिनको लेकर समाधान के निर्देश दिए हैं और जो नवरात्र मेला महोत्सव के साथ अन्य एजेंडा बैठक में रखे गया था. उसका सदस्यों से अनुमोदन कराया है. बैठक में ईओ रामजीत सिंह के साथ नगर पालिका स्टाफ एवं वार्ड पार्षद मौजूद रहे. 

रिपोर्टर-भानु शर्मा

ये भी पढ़ें..

राजस्थान कांग्रेस में विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बनाया ये प्लान, क्या हो पाएगा कामयाब

RPSC में बैठे इस अधिकारी ने किया था पेपर लीक

Trending news