Dholpur News: ट्रांसफॉर्मर जब्त करने गई विद्युत निगम एवं पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने किया पथराव, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2249885

Dholpur News: ट्रांसफॉर्मर जब्त करने गई विद्युत निगम एवं पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने किया पथराव, जानिए पूरा मामला

Dholpur News:  ट्रांसफॉर्मर जब्त करने गई विद्युत निगम एवं पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया. विद्युत निगम ने पुलिस के सहयोग से एक दर्जन से अधिक ट्रांसफॉर्मर को जब्त किया है

symbolic picture

Dholpur News:  मनिया थाना क्षेत्र के सिंगरौली गांव में विद्युत ट्रांसफॉर्मर को जब्त करने गई पुलिस एवं डिस्कॉम की टीम पर ग्रामीणों ने लामबंद होकर पथराव और हमला कर दिया लेकिन पुलिस बल द्वारा ग्रामीणों खदेड़ दिया गया.

विद्युत निगम ने पुलिस के सहयोग से एक दर्जन से अधिक ट्रांसफॉर्मर को जब्त किया है. विद्युत निगम की 2 करोड़ से अधिक की राशि ग्रामीणों पर बकाया चली आ रही थी.
विद्युत निगम के एईएन अनुराग मित्तल ने बताया मनिया क्षेत्र के बड़ागांव एवं सिंगरौली में ग्रामिणों पर विद्युत निगम की दो करोड़ से अधिक की राशि बकाया चली आ रही थी. विगत 4 साल से विद्युत निगम के अधिकारी राशि को वसूलने का प्रयास कर रहे थे लेकिन ग्रामीणों द्वारा निगम की राशि को जमा नहीं कराया जा रहा था. विद्युत निगम द्वारा ग्रामीणों को नोटिस जारी कर हिदायत भी दी गई थी लेकिन ग्रामीणों ने राशि को जमा नहीं कराया.

उन्होंने कहा कि डिफॉल्टर उपभोक्ताओं में घरेलू एवं खेती के भी शामिल है. बुधवार को सैपऊ सीओ आनंद कुमार राव एवं मनिया सीओ राजेश कुमार के नेतृत्व में डिस्कॉम के आला अधिकारियों को साथ लेकर कार्रवाई को अंजाम दिया है. कार्रवाई के दौरान डिस्कॉम एवं पुलिस ने एक दर्जन से अधिक बिजली के ट्रांसफॉर्मर को जब्त किया है.

पुलिस और डिस्कॉम के अधिकारियों पर किया पथराव
 

बड़गांव में ट्रांसफॉर्मरों को जब्त कर पुलिस और डिस्कॉम की टीम दूसरे गांव सिंगरौली पहुंच गई. सिंगरौली गांव के ग्रामीणों ने ट्रांसफॉर्मर उतारने का विरोध किया. इसी दौरान पुलिस और ग्रामीणों में विरोध पैदा हो गया और ग्रामीणों ने लामबंद होकर पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया लेकिन भारी पुलिस बल होने की वजह से ग्रामीण भाग गए. मौके से कुछ ग्रामीणों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है.

राजनेताओं का मिलता रहा संरक्षण

जानकारी अनुसार बड़ागांव एवं सिंगरौली के ग्रामीणों पर करीब 4 साल से विद्युत निगम की दो करोड़ से अधिक की भारी भरकम राशि बकाया चली आ रही है. विद्युत निगम द्वारा राशि जमा कराने के पूर्व में भी प्रयास किए गए थे लेकिन राजनीति एवं राजनेताओं के दखल की वजह से डिफॉल्टर उपभोक्ता बिल जमा नहीं करा रहे थे. राजनीतिक प्रेशर की वजह से हर बार डिस्कॉम के अधिकारियों को निराशा हाथ लगती थी.

Trending news