Dungarpur News: तोलने में गड़बड़ी के आरोप, ट्रक एसोसिएशन ने राशन के गेंहू का उठाव रोक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2256843

Dungarpur News: तोलने में गड़बड़ी के आरोप, ट्रक एसोसिएशन ने राशन के गेंहू का उठाव रोक

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में कम गेंहू मिलने की शिकायत के बाद डूंगरपुर ट्रक एसोसिएशन ने एफसीआई से राशन के गेंहू का उठाव रोक दिया. फिलहाल इस मामले में जांच की जा रही है. 

Dungarpur News

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में राशन डीलर्स को राशन का गेंहू सप्लाई करने के दौरान कम गेंहू मिलने की शिकायत के बाद डूंगरपुर ट्रक एसोसिएशन ने एफसीआई से राशन के गेंहू का उठाव रोक दिया. ट्रक एसोसियेशन ने राजस्थान स्टेट वेयर हाउस कॉर्पोरेशन (आरएसडब्ल्यू) गोदाम के वे ब्रिज में गड़बड़ी कर गेंहू कम तोलने के आरोप लगाये हैं. 

डूंगरपुर जिले में राशन को सरकारी दुकानों में गेहूं सप्लाई के लिए आज सरकारी गोदाम से उठाव रोक दिया गया. ट्रक एसोसिएशन ने विरोध दर्ज करवाते हुए राजस्थान स्टेट वेयर हाउस कॉर्पोरेशन के गोदाम के बाहर ट्रक खड़े कर दिए गए और उठाव रोक दिया गया. 

सूचना पर जिला रसद अधिकारी विपिन जैन और इंस्पेक्टर पुष्पेंद्र चौधरी मौके पर पहुंचे तो ट्रक ऑपरेटर्स ने आरोप लगाए कि आरएसडब्ल्यूसी गोदाम के वे ब्रिज से गेहूं भरे ट्रक लेकर जब डीलर प्वाइंट पर पहुंचते है, तो डीलर एक-एक बैग को तोलता है और वजन कम होने पर डिलीवरी नहीं लेता है.

इसी कारण कल डेयाना और अंबाडा डीलर प्वाइंट पर तोलने पर चार सौ किलो गेहूं कम मिला है और डीलर ने ट्रक वही खड़ा करवा दिया है. ट्रक ऑपरेटर्स का आरोप था कि गेहूं गोदाम से ही उन्हें कम दिया जा रहा है और इसकी वजह सरकारी वे ब्रिज में गड़बड़ी है. 

डीएसओ विपिन जैन ने इस पर बाट माप विभाग के अधिकारी को बुलवाकर सरकारी गोदाम के वे ब्रिज की जांच करवाने का आश्वासन दिया है. हालांकि डीलर प्वाइंट पर गेहूं कम मिलने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं और इसमें बीच रास्ते में गेहूं के बैग ट्रक से चोरी किए जाने की बात भी सामने आई है और विभाग मामले की जांच कर रहा है. 

यह भी पढ़ेंः अंगारे बरसाती गर्मी के बीच बड़ी खबर, राजस्थान के इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में गरजे CM भजनलाल शर्मा, बोले- अब नक्सलवाद-आतंकवाद दिखाई नहीं देता

Trending news