Dungarpur News:खडगदा क्षेत्रपाल मंदिर में भरा मेला, पालकी और कलश यात्रा में उमड़े श्रद्धालु
Advertisement

Dungarpur News:खडगदा क्षेत्रपाल मंदिर में भरा मेला, पालकी और कलश यात्रा में उमड़े श्रद्धालु

Dungarpur News:राजस्थान के डूंगरपुर जिले में हनुमान जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया.इस दौरान हनुमान मंदिरों में भक्तो की भीड़ रही.वही जिले के खडगदा गांव के क्षेत्रपाल मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव पर मेले का आयोजन हुआ.

Dungarpur News

Dungarpur News:राजस्थान के डूंगरपुर जिले में हनुमान जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया.इस दौरान हनुमान मंदिरों में भक्तो की भीड़ रही.वही जिले के खडगदा गांव के क्षेत्रपाल मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव पर मेले का आयोजन हुआ.इस दौरान भगवान क्षेत्रपाल की पालकी यात्रा और कलश यात्रा निकाली गई.यात्रा में बड़ी संख्या में भक्तो ने भाग लिया.

बड़ी संख्या में भक्तो ने भाग लिया
खड़गदा गांव में स्थित वागड़ के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल श्री क्षेत्रपाल मंदिर में हनुमान जयंती पर मंगलवार को मेला भरा.मंदिर में भगवान क्षेत्रपाल और हनुमानजी की प्रतिमाओं की आकर्षक आंगी की गई थी.आसपास के गांवों सहित दूरदराज के कई श्रद्धालुओं ने मंदिर में भगवान के दर्शन कर पूजा-अर्चना में भाग लिया. 

श्रद्धालु भक्त मंडलियां धर्म
इसके बाद भगवान क्षेत्रपाल की प्रतिमा को रजत पालकी में विराजित कर कलशों के साथ शोभायात्रा निकाली गई.जिसमें गांव के आदिवासी फलों और धुणियों के श्रद्धालु भक्त मंडलियां धर्म पताकाएं लेकर ढोल-कुंडी बजाते हुए क्षेत्रपाल दादा के जयकारे लगाते चल रहे थे.गाजेबाजे के साथ निकाली गई शोभायात्रा मोरन नदी तट पर पहुंची. 

दुकानों पर जमकर खरीदारी
जहां पूजा-अर्चना के बाद आरती उतारी गई और प्रसाद वितरण हुआ. मोरन नदी से जल भर कर धर्म प्रभावना के साथ महिलाएं वापस मंदिर पहुंची और जल क्षेत्रपाल दादा के चरणों में समर्पित किया.इधर धर्मभाव से आए लोगों ने दर्शन के बाद मंदिर परिसर के बाहर लगे मेले का आनंद लिया.मेले में खिलौने, शृंगार सामग्री, जलपान, घरेलू सामग्री सहित विभिन्न वस्तुओं की लगी दुकानों पर जमकर खरीदारी की.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:जैसलमेर में राज्यवर्धन सिंह राठौड़  ने राहुल गांधी पर बोला हमला,कहा-25 की 25 सीटों पर BJP लहराएगी परचम

यह भी पढ़ें:Bhilwara Crime News:शांती से घर के बाहर बैठा था युवक,स्कूटी पर सवार होकर आए युवकों ने कर दी फायरिंग

यह भी पढ़ें:Nagaur Deedwana News:डिस्कॉम ने नए जिले के सर्किल ऑफिस में शामिल,उपभोक्ताओं के डेटा अपडेट शुरू

Trending news