शाहपुरा में सिलेंडर फटने से लगी आग, दो गाड़ियां जलकर हुई खाक, मेकेनिक झुलसा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1201742

शाहपुरा में सिलेंडर फटने से लगी आग, दो गाड़ियां जलकर हुई खाक, मेकेनिक झुलसा

जयपुर के शाहपुरा कस्बे के जयपुर तिराहे के पास स्थित एक वर्कशॉप में अचानक सिलेंडर फट गया, जिससे वहां आग लग गई. आग से वहां खड़ी दो गाड़ियां जलकर खाक हो गई जबकि काम कर रहा एक मेकेनिक झुलस गया. 

शाहपुरा में सिलेंडर फटने से लगी आग, दो गाड़ियां जलकर हुई खाक, मेकेनिक झुलसा

Shahpura: जयपुर के शाहपुरा कस्बे के जयपुर तिराहे के पास स्थित एक वर्कशॉप में अचानक सिलेंडर फट गया, जिससे वहां आग लग गई. आग से वहां खड़ी दो गाड़ियां जलकर खाक हो गई जबकि काम कर रहा एक मेकेनिक झुलस गया. सिलेंडर में विस्फोट इतना तेज था कि सिलेंडर के टुकड़े दूर तक जा गिरे और आग की लपटें दूर तक दिखाई देने लगी. सूचना पर शाहपुरा पुलिस व दमकल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

यह भी पढ़ें: पिता ने अपनी तीन बच्चियों को जहर देकर खुद भी निगला, पत्नी की इस हरकत से था नाराज

जानकारी के अनुसार जयपुर तिराहे के पास गाड़ियां रिपेयर की वर्कशॉप स्थित है. जहां मेकेनिक मोहम्मद अजीम एक गाड़ी में वेल्डिंग का कार्य कर रहा था. इस दौरान गैस सिलेंडर का पाइप निकल गया और सिलेंडर ने आग पकड़ ली. आग की तीव्रता इतनी तेज थी कि कुछ ही देर में आग ने दुकान को अपनी चपेट में ले लिया. आग से मोहम्मद अजीम झुलस गया. उसने जैसे-तैसे बाहर निकल कर अपनी जान बचाई. आग लगती देखकर मौके पर आस-पास के लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई.

आग की लपटे पास में स्थित एक फर्नीचर की दुकान तक पहुंच गई और यहां प्लाईबोर्ड से बनी दीवार को भी अपनी चपेट में ले लिया. आग से वर्कशॉप में खड़ी दो गाड़ियां जलकर खाक हो गई जबकि फर्नीचर की दुकान की दीवार व अन्य सामान जलकर खाक हो गया. सूचना पर थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह, एएसआई रामपाल, कांस्टेबल शीशराम मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे तथा घटनास्थल का मौका-मुआयना किया. दमकल की सहायता से आग पर पानी डालकर काबू पाया गया. इधर, घटना में झुलसे मेकेनिक को शाहपुरा अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

दूर-दूर तक बिखरे सिलेंडर के टुकड़े
वर्कशॉप में सिलेंडर में आग लगने के बाद सिलेंडर तेज़ धमाके के साथ फट गया. सिलेंडर फटने का धमाका इतना तेज था कि धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी. सिलेंडर में विस्फोट होने से सिलेंडर के टुकड़े दूर-दूर तक बिखर गए. सिलेंडर फटने से हुए धमाके की आवाज से एकबारगी आस-पास के लोग सहम उठे.

सिलेंडर फटने से पहले बाहर निकलकर बचाई जान
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वर्कशॉप में आग लगने के बाद मेकेनिक अजीम झुलस गया. वह शोर मचाता हुआ वर्कशॉप से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई. जैसे ही पीड़ित वर्कशॉप से बाहर निकला तो उसके दो मिनट बाद ही सिलेंडर में विस्फोट हो गया. समय रहते मेकेनिक बाहर निकल गया अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था.

Report: Amit Yadav

Trending news