Fitness Tips: वर्कआउट के लिए खुद को ऐसे करें मोटिवेट और पाएं दीपिका पादुकोण जैसा हॉट फिगर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1516013

Fitness Tips: वर्कआउट के लिए खुद को ऐसे करें मोटिवेट और पाएं दीपिका पादुकोण जैसा हॉट फिगर

Fitness Tips: आपने बॉलिवुड एक्ट्रेस और बाजीराव की मस्तानी दीपिका पादुकोण की छरहरी काया को देखा होगा.ऐसे में आपको वर्कआउट के लिए खुद को रखना होगा मोटिवेट तो जान लीजिये ये अमेजिंग हैक्स.

वर्कआउट अमेजिंग हैक्स

Fitness Tips: आजकल की भागदौड़ भरी लाइफ में अगर आपको अपने आपको  फिट रखना है तो वर्कआउट को अपने जीवन में शामिल करना बहुत जरूरी है. आपने बॉलिवुड एक्ट्रेस और बाजीराव की मस्तानी दीपिका पादुकोण की छरहरी काया को देखा होगा. दीपिका अपने शरीर को फिट रखने के लिए बहुत मेहनत करती है. वर्कआउट दीपिका के डेली रूटीन का बहुत ही महत्वपूर्ण  हिस्सा है. आप  सभी ने भी कई बार यह सुना है कि वर्कआउट करना सेहत के लिए काफी अच्छा होता है. वर्कआउट के जरिए हम ना केवल अपने वजन को मेंटेन रखकर कई तरह की बीमारियों से खुद को सुरक्षित रख पाते हैं. वर्कआउट शुरू करने और उसके रूटीन को बनाना सबसे मुश्किल टास्क होता है. अक्सर आपने देखा होगा की लोग वर्कआउट शुरू तो कर देते हैं लेकिन उसे रेगुलर रूटीन में बनाये ही रख पाते हैं. जिससे उन्हें बेहतर रिजल्ट नहीं मिल पता है. ऐसे आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ वर्कआउट मोटोवेशन हैक्स जो बनाये रखेंगे आपका वर्कआउट रूटीन. 

एकदम से बड़े गोल सेट ना करें 

अक्सर देखा जाट हैं की जोश जोश में आप बहुत बड़े बड़े गोल सेट कर लेते हैं. ऐसे में कई बार आप पर गोल कम्प्लीट करने का प्रेशर होता है जिससे आप गलत तरीके से वर्कआउट करने लगते हैं या उसे छोड़ देते है. ऐसे में छोटे छोटे गोल सेट करें जिन्हे आप आसानी से पूरा कर पाए. जैसे एकदम से दस किलो वजन कम करने का लक्ष्य ना रखें, बल्कि हर माह सिर्फ एक किलो वजन कम करने का प्रयास करें.

वर्कआउट पार्टनर

अगर आप रोज रोज अकेले वर्कआउट करते हैं तो आप एक या दो दिन में ही बोर होने लगते है और आपका क्रम  टूटने लगता है. ऐसे में आप एक अच्छे वर्कआउट पार्टनर की तलाश करें क्योंकि एक से भले दो होते हैं. अगर आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ वर्कआउट करते हैं, तो इससे आपको अपने रूटीन में अधिक रेग्युलर होने में मदद मिलती है.

बदलावों को लिखें

जब हम वर्कआउट शुरू करते हैं तो कुछ समय बाद हमारे शरीर में परिवर्तन होने लगते है. अगर आप चाहते हैं की आपको अपने वर्कआउट का बेहतर रिजल्ट मिले तो अपने शरीर में हो रहें बदलावों को नॉट करे या एक डायरी में लिख ले तो बेहतर होगा.  ये आपका मोटिफेशन बढ़ने में आपकी मदद करेंगे. 

समय पर करें वर्कआउट 

वर्कआउट का एक फिक्स समय निश्चित कर लें. अक्सर लोग किसी भी समय पर वर्कआउट करते हैं. जिससे आपका वर्कआउट रूटीन सेट नहीं हो पता है , इसलिए कोशिश करें कि आप एक तय समय पर ही वर्कआउट करें.

यह भी पढ़ें : Fitness Tips: नोरा फतेही की तरह आप भी दीजिये वर्कआउट के बाद बॉडी चेंजेज पर ध्यान मिलेगा बेहतर रिजल्ट
 

Trending news