Weight Loss: दीपिका पादुकोण जैसा फिगर चाहते हैं तो खाएं पनीर, मिलेगा गजब का फायदा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1506180

Weight Loss: दीपिका पादुकोण जैसा फिगर चाहते हैं तो खाएं पनीर, मिलेगा गजब का फायदा

Weight Loss: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अपनी खूबसूरती और परफेक्ट फिगर के कारण कांस के रेड कार्पेट पर सुर्खियां बटोरती रहती हैं साथ ही अक्सर अपनी डाइट और फिटनेस को लेकर वीडियो शेयर करती रहती है. ऐसे अगर आपका भी सपना है दीपिका जैसा फिगर पाना तो जी भर के खाइयें कच्चा पनीर. 

दीपिका पादुकोण

Weight Loss: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण किसी पहचान की मोहताज नहीं है. दीपिका अक्सर अपनी डाइट और फिटनेस को लेकर वीडियो शेयर करती रहती है. दीपिका अपनी खूबसूरती और परफेक्ट फिगर के कारण कांस के रेड कार्पेट पर भी सुर्खियां बटोरती रहती हैं.ऐसे अगर आपका भी सपना है दीपिका जैसी परफेक्ट बॉडी शेप पाना और हर महफिल की जान बनाना तो जी भर के खाइयें कच्चा पनीर. आज हम आपको बताएंगे की कैसे आप पनीर खाकर पा सकते है परफेक्ट बॉडी और मोटापा रहेगा आपसे कोसों दूर. पनीर  खाने में स्वादिष्ट होने के साथ-साथ यह स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है. ऐसे में आप अपनी वेट लॉस डाइट का हिस्सा पनीर को बना सकते हैं. वेट लॉस के लिए कच्चे पनीर का सेवन बहुत फायदेमंद है. पनीर वेट लॉस करने के दौरान आपके शरीर को पोषण देता है साथ ही यह प्रोटीन और कैल्सियम का बहुत अच्छा सोर्स भी माना जाता है.

हेल्दी फैट

सहरे के एक्स्ट्रा फैट को बार्न करने के बाद शरीर को हेअल्थी फैट की जरूरत होती है. ऐसे में ज्यादा फैट वाली डाइट को पचाना बहुत कठिन होता है, ऐसे में पनीर का सेवन करना लाभदायक होता है जो आसानी से पच जाता है. 

हाई प्रोटीन और लेस कार्बोहाइड्रेट 

अगर आप वेट लॉस के दौरा लो फैट वाले गाय के दूध से बना पनीर अपनी डाइट में शामिल करते है तो, यह आपकी शरीर में प्रोटीन की कमी को पूरा करता है. ऐसे लोग जो शाकाहारी है और अपनी डाइट में अंडे का सेवन नहीं करते है वो पनीर को डाइट का हिस्सा बना सकते हैं. 

लो कैलोरी

पनीर को लो कैलोरी डाइट के तौर पर ये बेस्ट माना जाता है.अक्सर जो लोग वजन कम करने के लिए लो कैलोरी युक्त डाइट फॉलो करना चाहते हैं, उनके लिए पनीर से बेहतर कुछ भी नहीं हैं. इससे आपका पेट भरा भी रहेगा और आपका वजन भी नहीं बढ़ेगा. 

भूख मिटाता है पनीर

अगर आप वेट लॉस करना चाहते है लेकिन आपको बार बार भूख लगती है तप आप पनीर का देवन कर सकते हैं.यह ज्यादा देर तक आपके पेट को भरा रखने में मदद करता है. जिससे आपको बार बार भूख नहीं लगती हैं. 

पनीर CLA का स्रोत है

कंजुगेटेड लिनोलिक एसिड(सीएलए) जिसे आमतौर पर कहा जाता है.सीएलए अतिरिक्त फैट को बर्न करने में मदद करता है और यह पनीर में अच्छी मात्रा में पाया जाता है जिससे आप जल्द ही मोटापे से मुक्ति पा सकते हैं. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है. प्रयोग से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क जरूर करें.)

यह भी पढ़ें :

Fitness Tips: ये 10 मिनट के मिनी वर्कआउट भी आपको रखेंगे नोरा फतेही की तरह फिट, जानिए कैसे..

Dates Benefits: इस विंटर सीजन खजूर देगा स्वाद और सेहत जानिए कैसे..

Skin Care:रेखा की तरह चेहरे का ग्लो बढ़ाएगा लौकी Face Cleanup,10रु बनाएगा नेचुरल ब्यूटी

 

 

Trending news