Jaipur: कांग्रेस की गारंटी यात्रा का हुआ आगाज,क्या जीत पायेगी जनता का विश्वास?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1949791

Jaipur: कांग्रेस की गारंटी यात्रा का हुआ आगाज,क्या जीत पायेगी जनता का विश्वास?

Jaipur news: कांग्रेस की 7 गारंटी यात्रा आज से शुरू हुई, यह यात्रा अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में जा रही हैं. सुबह मोती डूंगरी गणेश से यात्रा का शुभारंभ हुआ.

कांग्रेस की गारंटी यात्रा

Jaipur news: कांग्रेस की 7 गारंटी यात्रा  मंगलवार से शुरू हुई, यह यात्रा अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में जायेगी.मंगलवार सुबह मोती डूंगरी गणेश से यात्रा का शुभारंभ हुआ. सुबह गारंटी यात्रा मालवीय नगर और आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र से गुजरी, शाम को यात्रा का दूसरा चरण गोविंद देव जी मंदिर से शुरू हुआ जो छोटी चौपड़ पर जाकर खत्म हुआ. शाम को यात्रा एक बार फिर गोविंद देव मंदिर से शुरू हुई. जयपुर के आराध्य देव गोविंद देव जी की आराधना करके दिन की यात्रा के दूसरे पड़ाव का आगाज किया. इस दौरान प्रभारी सुखजिंद सिंह रंधावा भी साथ में मौजूद रहे.

गहलोत ने किया सभा को  संबोधित

हवा महल और किशनपोल विधानसभा में सभा को भी सीएम गहलोत ने संबोधित किया.गहलोत ने इस दौरान सात गारंटियों को जनता के बीच रखा. साथ ही कहा कांग्रेस का घोषणा पत्र भी शानदार होगा. गहलोत ने कहा राजस्थान की योजनाओं की देशभर में चर्चा हो रही है.कोविड में सरकार ने बहुत अच्छा काम करा. गहलोत ने कहा  प्रदेश की जनता के लिए 7 गारंटी और लेकर आए हैं. राहत शिविर के माध्यम से प्रदेश की जनता को राहत प्रदान करी, इसी के साथ 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिए जा रहे हैं. प्रदेश में महंगाई कम करने में सरकार सफल रही, प्रदेश में अमन चैन शांति बनी रहे ऐसी भगवान से कामना करते हैं.

इसे भी पढ़ें: वीर तेजाजी महाराज के दर्शन के बाद अशोक गहलोत पर जमकर बरसे अमित शाह

जनता से किए कई वादें

गहलोत ने कहा बुजुर्ग, विधवाओं को पेंशन दी जा रही है,सोशल सिक्योरिटी का वादा प्रदेश की जनता से करा है जो पूरा करा भी है. गावं के साथ शहरों में रोजगार गारंटी योजना का लाभ मिल रहा है. आज का युग कंप्यूटर का युग है इसी को ध्यान में रखते हुए सरकारी कॉलेज में प्रवेश लेते ही विद्यार्थियों को मुफ्त टैबलेट कंप्यूटर दिए जाएंगे. इसी के साथ ही आज अंग्रेजी बोलना बहुत जरूरी हो गया है, इसीलिए प्रदेश के सभी क्षेत्रों में इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले गए हैं. प्राइवेट इंग्लिश स्कूलों की फीस बहुत ज्यादा है, इसीलिए महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले गए.

पशुधन का गोबर सरकार 2 रुपये किलो में सरकार खरीदेगी, जिससे शहर में साफ सफाई रहेगी बायोगैस और खाद बनाई जाएगी. Ops के माध्यम से सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिल रहा है, गृह लक्ष्मी योजना के अंतर्गत 10 हज़ार रुपए महिलाओं को मिलेंगे. योजनाओं को लागू करने के लिए कानून बनाना जरूरी है इसी दिशा में सरकार काम कर रही है. जयपुर शहर वासियों को मेट्रो का तोहफा कांग्रेस ने दिया, रिफाइनरी के विकास कार्य को बीजेपी सरकार ने रोका यह बात प्रदेश की जनता जानती है.

प्रदेश की जनकल्याणकारी नीतियों का देश भर में सराहा जा रहा है 
 प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही सभी योजनाओं की गारंटी का कानून विधानसभा में पास करवाया जाएगा, जिससे प्रदेश की जनता को लाभ मिलता रहे. प्रदेश में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार रिपीट हो रही है, मैं जनता को पूरा विश्वास दिलवा रहा हूं, की सरकार की योजनाएं बहुत ही लाभदायक है. किसी के बहकावे में नहीं आकर के कांग्रेस सरकार को ही वोट करें, जिससे सरकार एक बार फिर जनकल्याणकारी नीतियों को प्रदेश में गारंटी बनाकर लागू कर सके. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा प्रदेश की जनकल्याणकारी नीतियों का देश भर में स्वागत हो रहा है. 

अपने राज्य भी प्रदेश की नीतियों को लागू कर रहे हैं
अन्य प्रदेश भी राजस्थान से प्रभावित होकर प्रदेश की नीतियों को अपने राज्य में लागू कर रहे हैं. पूरे देश में राजस्थान की योजनाओं और विकास पर चर्चा हो रही है. गोविंद देव जी मंदिर से शुरू हुई यात्रा छोटी चौपड़ पर आकर खत्म हुई, बीच रास्ते में कई जगह तोरण द्वार और मंच बनाए गए. यात्रा का फूलों से स्वागत किया गया. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन कर आशीर्वाद लिया.

इसे भी पढ़ें:  गणपति प्लाजा में आयकर की कार्रवाई जारी,करोड़ों की ब्लैकमनी जब्त

Trending news