राजस्थान में अंग्रेजी मीडियम स्कूलों बंद करने के मामले में गर्मी: कांग्रेस के प्रदर्शन पर भाजपा का पलटवार, BJP नेता बोले-अपने गिरेबान में झांके कांग्रेस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2249772

राजस्थान में अंग्रेजी मीडियम स्कूलों बंद करने के मामले में गर्मी: कांग्रेस के प्रदर्शन पर भाजपा का पलटवार, BJP नेता बोले-अपने गिरेबान में झांके कांग्रेस

Rajasthan News: राजस्थान में अंग्रेजी मीडियम स्कूलों बंद करने का मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है. कांग्रेस के प्रदर्शन पर भाजपा ने पलटवार किया है.

symbolic picture

Rajasthan News: राजस्थान में अंग्रेजी माध्यम की स्कूलों को बंद करने की आशंका को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच गरमा गरमी चल रही है. भजन लाल सरकार के,पूर्व कांग्रेस सरकार की महत्वाकांक्षी अंग्रेजी मीडियम की सरकारी स्कूल योजना को रिव्यू करने की मंशा के खिलाफ कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन किया. कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता सरकार की मंशा के खिलाफ सड़कों पर उतरे. वहीं भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पर पलटवार किया. 

भाजपा प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल और श्रवण सिंह बगड़ी ने कहा कि भजन लाल सरकार और भाजपा कभी भी अंग्रेजी स्कूलों के विरोध में नहीं है, लेकिन कांग्रेस सरकार ने बिना ठोस नीति के जल्दबाजी में योजना चलाई. इसके लिए कांग्रेस को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए.

अंग्रेजी माध्यम स्कूलों को लेकर राज्य सरकार की मंशा के खिलाफ कांग्रेस ने बुधवार को जयपुर में धरना प्रदर्शन किया. इसके साथ ही कानून व्यवस्था तथा अन्य मामलों में भी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने का एलान किया. इधर भाजपा कांग्रेस के इस रवैये के विरोध में उतर आई है. भाजपा प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि भाजपा और भजनलाल सरकार इंग्लिश मीडियम स्कूल के पक्ष में है, लेकिन कांग्रेस सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं देखकर इनकी घोषणा कर दी. इनके पास स्कूल में ना टीचर हैं.क्लासेस नहीं है. कांग्रेस ने सिर्फ दिखावा किया. पिछले 5 साल में कांग्रेस सरकार ने एजुकेशन में कोई काम नहीं किया. कांग्रेस ने शिक्षा का कबाड़ा कर दिया. 

गोठवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार को इस योजना को लागू करने से पहले इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करना चाहिए था, अध्यापकों की ट्रेनिंग करनी चाहिए थी. इंग्लिश पढ़ाने वाले अध्यापक होंगे तभी तो बच्चे पढ़ेंगे. उन्होंने कहा कि फिर भी एजुकेशन मिनिस्टर , मुख्यमंत्री इस विषय को गंभीरता से देख रहे हैं. प्रदेश की जनता की और छात्रों के हित में निर्णय किया जाएगा.

कानून व्यवस्था पर कांग्रेस की और से उठाए गए सवाल पर जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि किस मुंह से कानून व्यवस्था की बात कर रहे हैं, पहले अपनी गिरेबान में झांक कर देख लें, जब कांग्रेस की सरकार की थी तो महिलाओं का घर से बहार निकलना मुश्किल हो गया था. रोजगार के लिए युवा सड़कों पर भटक रहा था. पेपर लीक तो कांग्रेस और गहलोत सरकार के माथे का कभी ना धुलने वाला कलंक है. 

गोठवाल ने कहा कि हमने पांच महीने में लॉ एंड ऑर्डर कंट्रोल किया. बजरी खनन बंद किया, दुष्कर्म के आंकड़े कम हुए . पेपर लीक मामले में 77 अपराधी पकड़े गए. थोड़ा सा समय लग रहा है , लेकिन हम 100% कानून व्यवस्था पर जल्द कंट्रोल कर लेंगे.

भाजपा के प्रदेश महामंत्री श्रवण सिंह बगड़ी ने अंग्रेजी मीडियम स्कूलों पर कांग्रेस द्वारा अफवाह फैलाकर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया. भाजपा सरकार के रिव्यू करने के फैसले का विरोध करने वाले कांग्रेसी नेता भी प्रदर्शन में नहीं पहुंचे. बगड़ी ने कहा कि भजनलाल सरकार और भाजपा कभी भी अंग्रेजी स्कूलों के विरोध में नहीं है, लेकिन जिस तरह से कांग्रेस सरकार ने बिना ठोस नीति के जल्दबाजी में योजना चलाई थी, उसे हमारी सरकार बेहतर ढंग से लागू करेगी.

Trending news