Jaipur News: जन्माष्टमी पर जयपुर पुलिस ने संभाली सुरक्षा की कमान, 400 जवान, और RAC बटालियन के जवान रहेंगे तैनात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1859087

Jaipur News: जन्माष्टमी पर जयपुर पुलिस ने संभाली सुरक्षा की कमान, 400 जवान, और RAC बटालियन के जवान रहेंगे तैनात

Jaipur News: जन्माष्टमी के त्यौहार को देखते हुए जयपुर पुलिस द्वारा ट्रैफिक और सुरक्षा को लेकर पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. एडिशनल पुलिस कमिश्नर ट्रैफिक एंड एडमिनिस्ट्रेशन राहुल प्रकाश ने बताया कि दर्शनार्थियों की सुगमता के लिए ट्रैफिक डायवर्जन प्लान तैयार किया गया है.

Jaipur News: जन्माष्टमी पर जयपुर पुलिस ने संभाली सुरक्षा की कमान, 400 जवान, और RAC बटालियन के जवान रहेंगे तैनात

Jaipur News: जन्माष्टमी के त्यौहार को देखते हुए जयपुर पुलिस द्वारा ट्रैफिक और सुरक्षा को लेकर पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. गोविंद देव जी मंदिर, अक्षय पात्र मंदिर, इस्कॉन मंदिर और शहर के अन्य मंदिरों में आने वाले दर्शनार्थियों की सुगमता के लिए ट्रैफिक प्लान बनाया गया है. वहीं गोविंद देव जी मंदिर में सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए गए हैं, जहां पर मेटल डिटेक्टर के साथ ही सीसीटीवी कैमरे व अस्थाई पुलिस कंट्रोल रूम के जरिए निगरानी रखी जा रही है.

 एडिशनल पुलिस कमिश्नर ट्रैफिक एंड एडमिनिस्ट्रेशन राहुल प्रकाश ने बताया कि दर्शनार्थियों की सुगमता के लिए ट्रैफिक डायवर्जन प्लान तैयार किया गया है. जिसके तहत गोविंद देव जी मंदिर आने वाले दर्शनार्थियों को अपने वाहन चौगान स्टेडियम, पौंड्रक उद्यान के पास, चांदी की टकसाल के पास खाली जमीन, जलेब चौक और रामनिवास बाग अंडरग्राउंड पार्किंग में पार्क करने होंगे. आतिश मार्केट, सार्दुल सिंह की नाल, चौगान स्टेडियम और चांदी की टकसाल के पास से वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से निषेध रहेगा. यहां से दर्शनार्थी केवल पैदल ही दर्शन के लिए मंदिर की ओर आ और जा सकेंगे. इसके साथ ही चांदपोल गेट, न्यू गेट, अजमेरी गेट, सांगानेरी गेट, रामगंज चौपड़ और जोरावर सिंह गेट से परकोटे में भारी वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी. यातायात के सुगम संचालन के लिए अतिरिक्त फोर्स लगाई गई है जो कि संबंधित थाना पुलिस के साथ मिलकर यातायात का संचालन करेगी. इसके साथ ही जयपुर पुलिस ने दर्शनार्थियों से उनके वाहन निर्धारित पार्किंग स्थल पर पार्क करने और व्यवस्थाओं को बनाए रखने में सहयोग करने की अपील की है.

वहीं यदि बाद सुरक्षा व्यवस्थाओं की करें तो गोविंद देव जी मंदिर आने वाले तमाम दर्शनार्थियों को सुरक्षा जांच के बाद ही मंदिर के अंदर प्रवेश दिया जाएगा. मेटल डिटेक्टर से गुजरने के बाद ही दर्शनार्थी मंदिर के अंदर प्रवेश कर सकेंगे. इसके साथ ही सुरक्षा में 400 पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही पांच आईपीएस ऑफिसर, एक दर्जन से अधिक आरपीएस ऑफिसर और तकरीबन दो दर्जन थाना अधिकारियों की तैनाती मंदिर परिसर में रहेगी. इसके अतिरिक्त क्विक रिस्पांस टीम के सशस्त्र बल कमांडो, आरएसी बटालियन और होमगार्ड के जवानों को भी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया गया है. वहीं अस्थाई पुलिस कंट्रोल रूम और फेस रिकॉग्निशन सिस्टम के जरिए भी निगरानी रखी जा रही है. इसके अतिरिक्त मंदिर प्रशासन की ओर से 2000 वालंटियर भी व्यवस्थाओं को बनाएं रखने के लिए लगाए गए हैं. पुलिस की तमाम आला अधिकारी लगातार सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं.

राजधानी के तमाम प्रसिद्ध मंदिर में दर्शन करने के लिए आने वाले लोगों को किसी भी तरह की अव्यवस्थाओं का सामना न करना पड़े इसके लिए जयपुर पुलिस ने अपनी तमाम तैयारियां पूरी कर ली है. वहीं जयपुर पुलिस ने आमजन से भी सहयोग करने और व्यवस्थाओं को बनाए रखने की अपील की है.

ये भी पढ़ें-

चेंजिंग रूम में लगा हो सकता है गुप्त कैमरा,इस आसान तरीके से करें चेक

शरीर कहीं से भी जल जाए तो तुरंत करें ये काम, नहीं पड़ेगा फफोला

राजस्थान में कांग्रेस को झटका, चुनावों से ऐन पहले 12 लोगों ने छोड़ा साथ, बीजेपी में शामिल

राजस्थान के इस दंबग SP की सीएम अशोक गहलोत ने थपथपाई पीठ, जानिए ऐसा क्या किया कमाल

 

Trending news