रंधावा से मिलकर नेताओं ने मांगा टिकट, अमृता धवन बोलीं-सिर्फ जिताऊ उम्मीदवार को ही मिलेगा टिकट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1803037

रंधावा से मिलकर नेताओं ने मांगा टिकट, अमृता धवन बोलीं-सिर्फ जिताऊ उम्मीदवार को ही मिलेगा टिकट

Jaipur News: प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने रविवार को कांग्रेस नेताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात की. रंधावा से मिलने पहुंचे ज्यादातर कांग्रेस नेता विधानसभा टिकट के लिए दावेदारी जताने आए थे. हालांकि इस दौरान प्रदेश कांग्रेस सहप्रभारी अमृता धवन ने साफ किया कि कांग्रेस सिर्फ जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट देगीं.

 

रंधावा से मिलकर नेताओं ने मांगा टिकट, अमृता धवन बोलीं-सिर्फ जिताऊ उम्मीदवार को ही मिलेगा टिकट

Jaipur : प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने रविवार को कांग्रेस नेताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात की. रंधावा से मिलने पहुंचे ज्यादातर कांग्रेस नेता विधानसभा टिकट के लिए दावेदारी जताने आए थे. हालांकि इस दौरान प्रदेश कांग्रेस सहप्रभारी अमृता धवन ने साफ किया कि कांग्रेस सिर्फ जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट देगी. उम्मीदवार को चयन के लिए सर्वे, फील्ड में काम सहित अन्य आधार पर परखा जाएगा.
कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने आज सी स्कीम स्थित कांग्रेस के वॉर रूम में नेताओं मुलाकात की. 
 
रंधावा से मिलने पहुंचे प्रदेशभर के नेता

इस दौरान रंधावा से मिलने के लिए प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से पदाधिकारी और नेता पहुंचे. इनमें विधायक रफीक खान, जीआर खटाना, इंदिरा मीणा, पूर्व मंत्री बृजकिशोर शर्मा, ज्योति खंडेलवाल, एससी आयोग अध्यक्ष खिलाड़ीलाल बैरवा सहित कई दावेदार और पदाधिकारी पहुंचे. उन्होंने रंधावा को अपना बायोडाटा दिया और दावेदारी के कारण बताए. इस दौरान रंधावा ने पदाधिकारियों से वन टू वन भी मिले. रंधावा ने तीन घंटे से भी ज्यादा समय तक नेताओं व पदाधिकारियों से सुझाव लिए और उनके अभाव अभियोग सुनें.

इसके बाद कांग्रेस प्रदेश सह प्रभारी अमृता धवन ने कहा कि फील्ड में परफार्मेंस, कांग्रेस सर्वे रिपार्ट के आधार पर टिकट दिए जाएंगे. हमारे लिए चुनाव जीतने का आधार ही रहेगा टिकट का वितरण. क्षेत्र में परफॉर्मेंस क्या है, सर्वे रिपोर्ट क्या आ रही है ? इन्हें देखकर ही कैंडिडेट का चयन किया जाएगा. अब किसको मौका मिलेगा, किसको मौका नहीं मिल पाएगा यह तो बाद में ही पता चल पाएगा. सर्वे के साथ रिपोर्ट आएगी तब ही कांग्रेस का टिकट मिलेगा.

कांग्रेस में टिकट देने का ये रहेंगे आधार

आगामी चुनाव में वर्तमान टिकट काटने के सवाल पर सह प्रभारी अमृता धवन ने कहा कि कांग्रेस में परिवारवाद नहीं, काम के आधार पर ही चुनाव का टिकट मिलेगा. टिकट परिवारवाद नहीं, चुनाव जीत सकने वाले को ही टिकट देंगे.हालांकि धवन ने कहा कि कोई एक परिवार का व्यक्ति जीतने लायक है तो उसे कंसीडर करना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें....

पाकिस्तान के बिजनेसमैन ने अंजू को गिफ्ट किया 40 लाख का फ्लैट, वीडियो आया सामने

इसी तरह कोई अन्य साधारण वर्ग से है और उसमें जीतने की संभावना है तो उसे भी कंसीडर करेंगे. प्रत्याशी चयन के चार पांच आधार को जो पूरा करेगा उसे टिकट दिया जाएगा. जितना जल्दी चुनाव में टिकट देने के इस प्रोसेस को खत्म कर सके उतना समय लगेगा. पार्टी का आधार रहेगा थोड़ा हम एडवांस में इस प्रक्रिया को खत्म कर सके. ताकि लोग अपने जमीन पर जाकर अपने काम में लग सके.

अमृता धवन ने मीडिया सर्वे को नकारा

अमृता धवन ने मीडिया में आए सरकार बनने के सर्वे को नाकार दिया. अमृता ने कहा कि ऐसे बहुत सारे सर्वे हैं, सभी असफल होते हैं. मीडिया के सर्वे को हम आधार नहीं मानते हैँ. हमारी सरकार ने पिछले साढे 4 साल में जो काम किए हैं. मुख्यमंत्री का विजन है घर-घर में सरकार की सुविधाएं पहुंचे. आने वाले समय में मीडिया ने कई सर्वे जारी किए जो बाद में बदल गए. इसलिए ये भी बदलेगे. हम इन आंकड़ों में इसलिए विश्वास नहीं करते कि कांग्रेस जमीन पर है. जमीन पर जनता कांग्रेस का समर्थन करेगी.

राहुल गांधी को मिलेगा भरपूर समर्थन

राहुल गांधी के 9 अगस्त को दौरे पर प्रदेश कांग्रेस सहप्रभारी अमृता ने कहा कि लोगों में राहुल गांधी के दौरे को लेकर बहुत उत्साह है. राष्ट्रीय आदिवासी दिवस है इसके मद्देनजर बांसवाड़ा में राहुल गांधी जी उपस्थित रहेंगे. आदिवासी खुले दिल से, खुली बाहों से उनका स्वागत करने के लिए तत्पर हैं. देश में कोई दलित- आदिवासियों के लिए खड़ा है तो कांग्रेस पार्टी व राहुल गांधी है. मल्लिकार्जुन आदिवासियों के हक के लिए लगातार सरकारों से सवाल कर रहे हैं.

Trending news