Rajasthan live News: पूर्व राज्यपाल डॉ. कमला का निधन, 7 बार रह चुकी हैं विधायक, पढ़ें बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2248733

Rajasthan live News: पूर्व राज्यपाल डॉ. कमला का निधन, 7 बार रह चुकी हैं विधायक, पढ़ें बड़ी खबरें

Rajasthan live News in hindi, 15 may 2024: पूर्व उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत की पुण्यतिथि आज.मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अर्पित करेंगे पुष्पांजलि.विद्याधर नगर स्थित भैरोंसिंह शेखावत स्मृति स्थल पर देंगे श्रद्धांजलि. हवा महल विधायक बालमुकुंद आचार्य, पूर्व विधायक नरपत सिंह राजवी सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद.मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अर्पित करेंगे पुष्पांजलि.पढ़ते रहिए ZEE Rajasthan का Live Blog.

Rajasthan live News: पूर्व राज्यपाल डॉ. कमला का निधन, 7 बार रह चुकी हैं विधायक, पढ़ें बड़ी खबरें
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 15 may 2024: पूर्व उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत की पुण्यतिथि आज.मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अर्पित करेंगे पुष्पांजलि.विद्याधर नगर स्थित भैरोंसिंह शेखावत स्मृति स्थल पर देंगे श्रद्धांजलि. हवा महल विधायक बालमुकुंद आचार्य, पूर्व विधायक नरपत सिंह राजवी सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद.मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अर्पित करेंगे पुष्पांजलि.विद्याधर नगर स्थित भैरोंसिंह शेखावत स्मृति स्थल पर देंगे श्रद्धांजलि.राजस्थान की हर छोटी-बड़ी खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़ते रहिए ZEE Rajasthan का Live Blog.

15 May 2024
17:21 PM

पूर्व राज्यपाल डॉ कमला का निधन. राजस्थान की सबसे वयोवृद्ध राजनेता डॉ कमला का निधन. 7 बार विधायक रही हैं कमला. सरकार में उप मंत्री से लेकर उपमुख्यमंत्री पद भी संभाला. गुजरात की राज्यपाल रही डॉ कमला. पूर्व विधायक आलोक बेनीवाल की माताजी हैं डॉ कमला.

17:17 PM

Rajasthan live News:
पूर्व राज्यपाल डॉ कमला का निधन
राजस्थान की सबसे वयोवृद्ध राजनेता डॉ कमला का निधन

7 बार विधायक रही हैं कमला
सरकार में उपमंत्री से लेकर उपमुख्यमंत्री पद भी संभाला

गुजरात की राज्यपाल रही डॉ कमला
पूर्व विधायक आलोक बेनीवाल की माताजी हैं डॉ कमला

16:29 PM

Rajasthan live News: 
चलती कर में लगी आग,कोई जनहानि नहीं, आग पर दो दमकलों ने तुरंत पाया काबू, शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा आग का कारण, कार चालक व सवारियों ने कूदकर बचाई जान, सूचना के बाद चारभुजा थाना पुलिस पहुंची मौक़े पर, चारभुजा थाना इलाके के देसूरी की नाल की है घटना.

16:28 PM

Rajasthan live News: 
सीराबाद से कांग्रेस प्रत्याशी रहे शिवप्रकाश गुर्जर को बड़ी जिम्मेदारी, शिवप्रकाश गुर्जर पंजाब में चुनाव समन्वयक की ज़िम्मेदारी, आनंदपुर साहिब संसदीय क्षेत्र के लिए 'चुनाव समन्वयक' नियुक्त किया, यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने की नियुक्ति.

 

15:35 PM

Rajasthan live News:
पूर्व उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत की पुण्यतिथि आज. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अर्पित की पुष्पांजलि. विद्याधर नगर स्थित भैरोंसिंह शेखावत स्मृति स्थल पर दी श्रद्धांजलि. हवा महल विधायक बालमुकुंद आचार्य, पूर्व विधायक नरपत सिंह राजवी सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा. देश के 11वें उपराष्ट्रपति और राजस्थान के तीन बार के मुख्यमंत्री रहे भैरों सिंह ने मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए जनता के लिए बहुत काम किया. आज उनके काम की बदौलत प्रदेश बढ़ रहा आगे. पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय को बढ़ाया आगे. भैरों सिंह ने अंत्योदय योजना को राजस्थान में लागू करा. काम के बदले अनाज योजना को करा लागू. भैरों सिंह के कामों को नहीं जा सकता भुलाया. प्रदेश में भाजपा को किया खड़ा. प्रदेश की राजनीति को दी नई दिशा. भैरों सिंह के बताए मार्ग पर चल रहे हम सब. उनके अधूरे कामों को हम कर रहे पूरा. वह जैसा चाहते थे वैसा बने राजस्थान यही हमारा सपना.

15:03 PM

Rajasthan live News:
जयपुर पुलिस मुख्यालय से खबर प्रदेश में 'नॉन पुलिस इश्यूज' पर वर्दी में सोशल मीडिया पर वीडियो, रील या स्टोरी अपलोड करने पर होगी कार्रवाई, डीजीपी यूआर साहू ने दिए ऐसे पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश,तमाम रेंज आईजी और जिला एसपी को दिए गए निर्देश.

14:11 PM

Rajasthan Politics: केंद्रीय मंत्री शेखावत पत्नी संग पहुंचे जमवारामगढ़
चुनावी महासंग्राम के बीच केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत पत्नी के साथ कुलदेवी जमवाय माता के धोक लगाई. पत्नी के साथ शेखावत ने जमवाय माता की पूजा अर्चना कर देश—प्रदेश में सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की. इस दौरान जमवारामगढ़ विधायक महेंद्र पाल मीणा के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ केंद्रीय मंत्री शेखावत का स्वागत किया. मंदिर परिसर में मंत्री शेखावत और उनकी पत्नी ने बेजुबान पक्षियों के लिए परिंडे बांधे. मंदिर परिसर में मौजूद श्रद्धालुओं से मंत्री शेखावत ने मुलाकात की सभी का अभिवादन स्वीकार किया. मंत्री शेखावत ने सभी भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि आप सभी की मेहनत से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर से भाजपा सरकार बनाने जा रही है. सभी भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंत्री शेखावत के साथ सेल्फी फोटो ली. केंद्रीय मंत्री को अपने बीच देख कार्यकर्ता गदगद हुए. 

13:37 PM

झुंझुनू हादसा:  'ऑपरेशन देवदूत' के तहत 13 जिंदगियों ने जीती जंग, 1 ने तोड़ा दम

13:13 PM

Ajmer News: अजमेर की मस्जिद पर बड़ा खुलासा, ASI का 163 साल पुराना सर्वे

13:11 PM

झुंझुनू हादसा: खेतड़ी कोलिहान हादसे में मुख्य अधिकारी उपेंद्र पांडे की मौत, 13 को रेस्क्यू कर पहुंचाया गया अस्पताल

13:05 PM

झुंझुनू हादसा :  राजस्थान के खेतड़ी के हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में लिफ्ट टूटने का मामला. सीकर रोड के मणिपाल अस्पताल लाया जा रहा है घायलों को. अभी तक 7 घायल व्यक्तियों को लाया गया अस्पताल. सभी घायल मिट्टी में सने हुए. अधिकतर घायलों के हाथ और पैर में फ्रैक्चर. इमरजेंसी में चल रहा घायलों का इलाज. 

13:02 PM
12:48 PM
12:35 PM

Rajasthan Politics: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां का निधन 
वसुंधरा राजे की भाभी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया का आज सुबह निधन हो गया.  माधवी राजे सिंधिया का दिल्ली एम्स में कुछ दिनों से इलाज चल रहा था. ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां के निधन पर सीएम भजनलाल ने भी ट्वीट कर दुख जताया. 

 
12:27 PM

Rajasthan Politics: डिप्टी सीएम बैरवा की तबीयत नासाज 
उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा की तबीयत नासाज है. दिल्ली में चुनाव प्रचार के बीच तबीयत खराब हुई. ऐसे में आज चुनाव प्रचार के कार्यक्रम स्थगित किए गए हैं. 

10:29 AM

खेतड़ी कॉपर माइंस हादसे पर सीएम भजनलाल शर्मा का ट्वीट लिखा- धैर्य, साहस, संघर्ष और विश्वास को नमन... झुंझुनूं के खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में लिफ्ट की रस्सी टूटने से हुए हादसे में राहत टीम द्वारा खदान से कुल 9 लोगों को सकुशल बाहर निकालने पर रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता पर हार्दिक बधाई. बचाव दल के सभी सदस्यों को साधुवाद- मुख्यमंत्री

10:16 AM

खेतड़ी के कोलिहान खदान हादसे में फंसे हुए 14 लोगों में से अब तक 10 लोगों को रेस्क्यू कर बाहर लाया गया.

 

10:03 AM

 

09:51 AM

सचिन पायलट ट्वीट

 

09:43 AM
09:13 AM

सीएम भजनलाल शर्मा ने खेतड़ी माइंस रेस्क्यू पर रिपोर्ट ली. सभी लोगों के सकुशल होने पर संतोष जताया. सीएम भजनलाल ने ईश्वर का भी आभार जताया.
सीएमओ रेस्क्यू टीम से संपर्क में है. 

09:01 AM

Jaipur: उद्योग भवन के सामने रोड पर बिजली का पोल गिरा. किसी डंपर की टक्कर से पोल गिरने की सूचना है. रात के समय पोल गिरा है. पास में ही एक मकान में काम चल रहा है. पोल गिरने से बड़ा हादसा  हो सकता था. अभी भी आधा पोल झूल रहा है. 

08:58 AM

सीपी जोशी का ट्वीट

08:52 AM

कोलिहान खदान हादसे में फंसे हुए सभी लोगों के पास रेस्क्यू टीम पहुंची. रेस्क्यू टीम में गए डॉ प्रवीण शर्मा ने जानकारी दी. कहा कि सभी लोग सकुशल हैं. खदान की गहराई से काफी ऊपर तक सभी को ले आया है. धीरे-धीरे उन्हें खदान से बाहर भी निकाला जाएगा.

 

08:35 AM

कोलिहान खदान हादसे से सुखद खबर आई. फंसे हुए 3 लोगों को रेस्क्यू कर बाहर लाया गया. चिकित्सकों के साथ टीम में गए नर्सिंग स्टाफ ने जानकारी दी. बताया शेष लोग भी सकुशल हैं  हालांकि हाथ और पैर में फैक्चर बताए जा रहे हैं. जल्द सभी लोगों को बाहर लाने की उम्मीद जगी. एंबुलेंस की गाड़ियां डिकलाइन गेट के बाहर मुस्तैद

08:31 AM

खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर की खदान में हादसा, लिफ्ट का रस्सा टूटा, 14 लोग फंसे-आठ व्यक्तियों की स्पेशल टीम खदान में भेजी गई. टीम में डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ व केसीसी कर्मचारी है. खदान के निकास द्वार से भेजी गई है. विशेष टीम करीब 577 मीटर गहरी खदान में केसीसी इकाई प्रमुख समेत 14 लोग फंसे हैं. गहरी खदान में, पुलिस, प्रशासन और माइंस के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे.

Trending news