Om Birla : कोटा लोकसभा सीट पर ओम बिरला कितने बड़े खिलाड़ी? जानें उनका सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2254865

Om Birla : कोटा लोकसभा सीट पर ओम बिरला कितने बड़े खिलाड़ी? जानें उनका सोशल स्कोर

Om Birla, Kota Lok Sabha Seat : राजस्थान की कोटा लोकसभा सीट पर बीजेपी ने ओम बिरला (Om Birla) को मैदान में उतारा है. आइए जानते हैं, कि उनका लीडर सोशल स्कोर क्या है?

 

om birla

Om Birla, Kota Lok Sabha Seat : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर जारी सियासी घमासान के बीच 'ज़ी मीडिया' ने मैदान में उतरे विभिन्न राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों का सोशल स्कोर निकाला है. इस लीडर सोशल स्कोर (LSS) को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर नेताओं की सक्रियता के आधार पर निर्धारित किया गया है. इस आर्टिकल में हम राजस्थान की कोटा लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार ओम बिरला (Om Birla) का लीडर सोशल स्कोर जानेंगे. 

ये है ओम बिरला का सोशल मीडिया स्कोर 

सोशल मीडिया पर ओम बिरला का ओवर ऑल स्कोर 55 है. इनका डिजिटल लिसनिंग स्कोर 64 है. साथ ही इनका इंस्टाग्राम स्कोर 64 है. बात अगर ओम बिरला के X स्कोर की हो तो वो 64 है, वहीं इनका यूट्यूब स्कोर भी 64 है.

राजस्थान है इस फेज का बड़ा प्लेयर

दूसरे फेज के चुनाव की बात करें तो इसमें 13 राज्यों और यूटी में मतदान हुए. इस फेज में सर्वाधिक सीटें तीन राज्यों से हैं. ये तीन राज्य केरल, कर्नाटक और राजस्थान हैं. इन तीनों राज्यों को इस फेज का बड़ा प्लेयर माना जा रहा है. इस फेज में केरल की सभी 20, कर्नाटक की 28 में से 14, और राजस्थान की 25 में से 13 सीटों पर मतदान हो चुके हैं. 

राजस्थान के सियासी समीकरण

राजस्थान में मुकाबला मूल रूप से बीजेपी और कांग्रेस के बीच की ही रहती है. 2019 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो यहां की सारी ही सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी. 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी पीएम मोदी रैलियों में कांग्रेस और अशोक गहलोत को घेरते नजर आ रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस की ओर से भी केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की नई नवेली बीजेपी सरकार पर राजनीतिक निशाना साधा जा रहा है. दूसरे फेज के मतदान के दौरान यहां से दो केंद्रीय मंत्री, लोकसभा के स्पीकर और एक्स सीएम के बेटे अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

Disclaimer : लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Om Birla

Social Media Score

Scores
Over All Score 55
Digital Listening Score64
Facebook Score0
Instagram Score64
X Score64
YouTube Score64

TAGS

Trending news