Medicine Reminder : अब Android फोन बताएगा कब खानी है दवा, नया फीचर ऐसे करता है काम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2036083

Medicine Reminder : अब Android फोन बताएगा कब खानी है दवा, नया फीचर ऐसे करता है काम

Tech News : जिंदगी की रफ्तार में हम अक्सर अपनी सेहत का ध्यान रखना भूज जाते हैं. ऐसे में स्मार्टफोन में एक ऐसा फीचर आ गया है, जो आपको बताएगा, कि आपको कब दवा खानी है.

 

स्मार्टफोन यूजर्स को अब फोन बताएगा कब खानी है दवा.

Tech News , Medicine Feature: भाग-दौड़ की जिंदगी में अपनी सेहत का ख्याल रखना बेहद ही जरूरी है, अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो जल्द ही बीमार पड़ सकते हैं. कई बार आप बीमार पड़ जाते हैं, ऐसे में आपको दवाइयों का सेवन करना पड़ता है तब जाकर आप अपनी सेहत को सुधार पाते हैं. अगर आप अपनी दवाइयों को समय से नहीं कहते हैं तो सेहत ठीक होने में समय लग जाता है.

ज्यादातर लोगों के साथ यही समस्या है कि वो समय से अपनी दवाइयां खाना भूल जाते हैं. नतीजतन उन्हें काफी दिक्कत होती है. इस समस्या का समाधान करने के लिए अब आपके फोन में एक नया फीचर आ गया है. ये फीचर आपको याद दिलाएगा कि दवाई खाने का समय हो गया है. 

Android Smartphone से दवा को कर सकते हैं ट्रैक

Android Smartphone यूजर्स के लिए अब, एक ब्रांड ऐसा फीचर लेकर आ रहा है जिससे आप आप सभी दवाओं को ट्रैक कर सकते हैं और आपको उन्हें कब लेना है ये भी आपको याद आ जाएगा. नया फीचर सुविधा सैमसंग हेल्थ ऐप के माध्यम से आती है जहां आप मैनुअल रूप से आपके द्वारा ली जाने वाली दवाओं के प्रकार, आपको उन्हें कब लेना है और यहां तक ​​कि आपको दी गई गोलियों के आकार और रंग का भी उल्लेख कर सकते हैं.

सैमसंग Smartphone यूजर्स के लिए लाया नया फीचर

सैमसंग अभी कुछ चुनिंदा बाजारों में अपने हेल्थ ऐप पर नया फीचर ला रहा है, जो केवल इस बारे में बात करता है कि जब ऐप को इस महीने के अंत तक नया अपडेट मिलता है तो यूएस के बारे में ही बात करता है. मेडिसिन फीचर उन लोगों के लिए भी मददगार है जिन्हें याद दिलाने की आवश्यकता होती है कि उनका स्टॉक खत्म हो रहा है, और उन्हें डॉक्टरों से और सहायता की आवश्यकता है.

आपका Smartphone देगा चेतावनी 

आपके द्वारा ली जा रही दवाओं के बारे में भी ये फीचर आपको बताता है. ये फीचर यह भी बताता है कि क्या इसके कोई दुष्प्रभाव हैं और यहां तक ​​कि आपको चेतावनी भी देता है कि आपको दी गई गोलियों के बारे में कुछ सही नहीं है. सैमसंग ने एल्सेवियर नामक एक कंपनी से विशेषज्ञ की मदद ली है जो चिकित्सा सामग्री के आसपास काम करती है.

Trending news