Rajasthan Crime: जयपुर के 44 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी का मामला, PM मोदी का भी मेल में जिक्र...दिल्ली में भी सेम सर्वर से भेजा गया था मेल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2246662

Rajasthan Crime: जयपुर के 44 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी का मामला, PM मोदी का भी मेल में जिक्र...दिल्ली में भी सेम सर्वर से भेजा गया था मेल

Rajasthan Crime: जयपुर के तमाम निजी स्कूल की शुरुआत आज सुबह सामान्य तरीके से ही हुई लेकिन जैसे ही स्कूल मैनेजमेंट की ओर से स्कूल के ऑफिशल मेल आईडी को चेक किया गया तो उसमें मिले धूमकी भरे मेल को देखने के बाद सभी के होश उड़ गए. 

Rajasthan Crime: जयपुर के 44 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी का मामला, PM मोदी का भी मेल में जिक्र...दिल्ली में भी सेम सर्वर से भेजा गया था मेल

Rajasthan Crime: जयपुर सीरियल बम ब्लास्ट की 16वीं बरसी पर जयपुर के 44 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. सुबह तकरीबन 4 बजे करीब सभी स्कूलों को ईमेल भेजकर बम से उड़ने की धमकी दी गई. धमकी भरी मेल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी जिक्र किया गया. ऐसे में मामले की गंभीरता को देखते हुए तमाम जांच एजेंसियां सक्रिय हो गई. अब तक की जांच में यह बात सामने आई है कि रशियन सर्वर का इस्तेमाल कर यह धमकी भरा मेल भेजा गया है. कुछ दिनों पहले दिल्ली के कुछ स्कूल को भी इसी तरह से बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल प्राप्त हुआ था और वह मेल भी रशियन सर्वर के द्वारा भेजा गया था.

जयपुर के तमाम निजी स्कूल की शुरुआत आज सुबह सामान्य तरीके से ही हुई लेकिन जैसे ही स्कूल मैनेजमेंट की ओर से स्कूल के ऑफिशल मेल आईडी को चेक किया गया तो उसमें मिले धूमकी भरे मेल को देखने के बाद सभी के होश उड़ गए. इसके बाद स्कूल मैनेजमेंट की ओर से पुलिस कंट्रोल रूम और पुलिस के आला अधिकारियों को धमकी भरी मेल के बारे में अवगत करवाया गया.

मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत जयपुर पुलिस हरकत में आई और बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वायड टीम, सिविल डिफेंस टीम व दमकल की गाड़ियों के साथ उन स्कूलों के परिसर में पहुंची जिन्हें बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल प्राप्त हुआ. इस दौरान स्कूल मैनेजमेंट ने स्टूडेंट्स की छुट्टी कर दी और इस बारे में पेरेंट्स को भी मैसेज करके अवगत कराया गया. उसके बाद पेरेंट्स भी घबरा गए और बच्चों को लेने के लिए स्कूल पहुंच गए जिससे अफरा–तफरी का माहौल हो गया. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने पेरेंट्स को पैनिक नहीं होने और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए.

जयपुर पुलिस, बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वायड सहित अन्य तमाम जांच एजेंसियों ने मिलकर उन स्कूलों के चप्पे–चप्पे की सघन तलाशी ली जिन्हें बम से उड़ाने का धमकी भरा मेल प्राप्त हुआ. हालांकि तलाशी अभियान में अब तक कुछ भी संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई. वहीं जिन स्कूल्स को धमकी भरा मेल प्राप्त हुआ है उनके मैनेजमेंट को जयपुर पुलिस के द्वारा यह सख्त हिदायत दी गई है कि वह पूरे परिसर को सेनीटाइज रखें और आने–जाने वाले हर व्यक्ति का रिकॉर्ड रखे. साथ ही सुरक्षा जांच के बाद ही किसी व्यक्ति को स्कूल परिसर के अंदर आने दें.

इसके साथ ही स्कूल मैनेजमेंट को सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी सुरक्षित रखने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं स्कूल को धमकी भरा ईमेल भेजने के लिए जिस रशियन सर्वर का इस्तेमाल किया गया है उसी रशियन सर्वर का इस्तेमाल बीते दिनों दिल्ली के कई स्कूल को धमकी देने में भी किया गया था. इसे मद्देनजर रखते हुए तमाम जांच एजेंसियों के द्वारा जांच की जा रही है. इसके साथ ही पुलिस ने आमजन से पैनिक नहीं होने की अपील भी की है.

जयपुर बम ब्लास्ट की 16वीं बरसी पर इस तरह से बड़ी मात्रा में स्कूल्स को धमकी भरा मेल भेज जो साजिश रची गई है इसके पीछे धमकी देने वाले का क्या मकसद है इसकी जांच में फिलहाल पुलिस जुटी हुई है. देखना होगा कि मेल भेजने वाले व्यक्ति तक पुलिस कितना जल्द पहुंच पाती है और इस पूरे मामले का खुलासा कर पाती है. 

Trending news