Rajasthan News: सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी लेंगे अफसरों की क्लास...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2251193

Rajasthan News: सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी लेंगे अफसरों की क्लास...

Rajasthan News: राजस्थान में सरकारी महकमे विधानसभा सत्र के दौरान लगने वाले ध्यानाकर्षण और प्रस्तावों के जवाब समय पर नहीं दे रहे हैं. अफसरों की इस लापरवाही पर विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी नाराज हैं. यही कारण है कि देवनानी ने इस मामले को लेकर अब मुख्य सचिव सहित सभी विभागों के सचिव तक अफसरों की क्लास लेंगे. देवनानी 20 मई को विधानसभा में सुबह 11 बजे अफसरों की बैठक लेंगे.

Jaipur News

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के बाद 16वीं राजस्थान विधानसभा का सत्र जून या जुलाई में शुरू होगा. यह बात दूसरी है कि 15वीं और 16वीं विधानसभा के विभिन्न सत्रों के प्रश्नों, आश्वासनों, ध्यानाकर्षण प्रस्तावों और विशेष उल्लेख प्रस्तावों के उत्तर तथ्यात्मक सूचनाएं अभी तक लंबित हैं. लंबा समय बीतने के बाद भी लंबित प्रस्तावों और आश्वासनों की वांछित तथ्यात्मक जानकारी विधानसभा सचिवालय को नहीं भिजवाई जा रही है. इनमें कुछ मामले तो लंबे समय से विभागों में अटके हुए हैं. विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी अफसरों की विधानसभा प्रस्तावों को लेकर इस प्रकार की लापवारवाही से नाराज हैं.

सरकारी महकमे में विधानसभा सत्र के दौरान लगने वाले ध्यानाकर्षण और प्रस्तावों के जवाब समय पर नहीं दे रहे हैं. अफसरों की इस लापरवाही पर विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी नाराज हैं. यही कारण है कि देवनानी ने इस मामले को लेकर अब मुख्य सचिव सहित सभी विभागों के सचिव तक अफसरों की क्लास लेंगे. देवनानी 20 मई को विधानसभा में सुबह 11 बजे अफसरों की बैठक लेंगे.

यह भी पढ़ें- बाबा के भेष में निकला ठगी, पैसा दोगुना करने का लालच देकर लूटे लाखों रुपए

मानसून सत्र से पहले बकाया लंबित मामलों को पूरा करने के लिए विधानसभा सचिवालय की ओर से राज्य के मुख्य सचिव सुधांश पंत को बताया जा चुका है. इसके बाद हाल ही में 8 मई को विधानसभा के प्रमुख सचिव महावीर प्रसाद शर्मा ने राज्य के मुख्य सचिव सुधांश पंत को पत्र लिखकर विधानसभा को सूचनाएं समय पर नहीं करवाने के मामले में अध्यक्ष वासुदेव देवानी की नाराजगी के बारे में जानकारी दी. इसके साथ ही 20 मई की बैठक और 16वीं विधानसभा के लंबित प्रश्न, ध्यानाकर्षण और आश्वासनों पर विशेष ध्यान देकर उनका निस्तारण करवाने के निर्देश दिए हैं.

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी को इस बात को लेकर भी नाराजगी कि लंबा अरसा गुजरने के बाद भी अफसर विधानसभा को जानकारी नहीं देते हैं. अब 20 मई को होने वाली बैठक में अफसरों को लंबित मामलों को लेकर व्यक्तिश उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं. प्रमुख सचिव विधानसभा सचिवालय आने के लिए कहा है.

Trending news