Rajasthan Weather Update: प्रचंड गर्मी के बीच राजस्थान के मौसम में तगड़ा बदलाव, आज इन जगहों पर हो सकती है बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2242154

Rajasthan Weather Update: प्रचंड गर्मी के बीच राजस्थान के मौसम में तगड़ा बदलाव, आज इन जगहों पर हो सकती है बारिश

Rajasthan Weather Update: मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक, आज दोपहर से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है. इसके कारण कुछ हिस्सों में तेज आंधी और बारिश के आसार है. मौसम विभाग की मानें तो यह मौसम 11 से 13 मई तक ऐसी ही कुछ हिस्सों में जारी रह सकता है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: चुभती-चिलचिलाती गर्मी के बीच राजस्थानवासियों के लिए एक बेहद ही राहत भरी खबर आ रही है. लू के तेज थपेड़ों और हीटवेव का कहर झेल रहे लोगों को आज से हल्की राहत मिल सकती है. दरअसल, आज एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है, जिसके चलते कई जगहों पर मेघगर्जन के साथ वज्रपात की संभावना है. 

इस दौरान तेजे झोंकेदार हवाएं चल सकती हैं. कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 4-5 दिनों तक मरुधरा का मौसम ऐसा ही बना रहेगा. इसके चलते तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जा सकती है. लोगों को मामूली राहत मिल सकती है.

मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक, आज दोपहर से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है. इसके कारण कुछ हिस्सों में तेज आंधी और बारिश के आसार है. मौसम विभाग की मानें तो यह मौसम 11 से 13 मई तक ऐसी ही कुछ हिस्सों में जारी रह सकता है. 

आज एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है. इसके असर के चलते पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, भरतपुर और जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की-फुल्की बारिश होने की संभावना है. 

वहीं, पश्चिमी राजस्थान की बात करें तो बीकानेर की कुछ जगहों पर बूंदाबांदी के आसार हैं. यानी की आज 10 मई से राजस्थान में कुछ जगहों पर आंधी-बारिश की गतिविधियों की संभावना है, जिसके चलते हीटवेव से राहत मिलने के चांसेस हैं. 

मौसम विभाग के मुताबिक, 10 मई से जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ आंधी-बारिश के आसार है, जिससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है. इस दौरान 40-5- किमी प्रति घंटा की रफ्तार से धूल भरी आंधी चल सकती है.

मौसम विभाग ने 10 मई को उदयपुर, जयपुर और बीकानेर, 11 मई को कोटा, भरतपुर और बीकानेर, 12 मई को उदयपुर, जयपुर, भरतपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर और 3 मई को उदयपुर, कोटा, भरतपुर, जोधपुर, बीकानेर जिले में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है. 

 

Trending news