सोनिया गांधी को राज्यसभा सांसद बनने का मिला सर्टिफिकेट, प्रमाण पत्र दिल्ली लेकर जाएंगे डोटासरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2128943

सोनिया गांधी को राज्यसभा सांसद बनने का मिला सर्टिफिकेट, प्रमाण पत्र दिल्ली लेकर जाएंगे डोटासरा

Rajasthan Rajya Sabha Elections 2024: सोनिया गांधी को राज्यसभा सांसद बनने का सर्टिफिकेट मिल गया है. उनका प्रमाण पत्र दिल्ली लेकर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा जाएंगे.

सोनिया गांधी

Rajasthan Rajya Sabha Elections 2024: सोनिया गांधी को राज्यसभा सांसद बनने का सर्टिफिकेट मिल गया है. हालांकि गोविंद सिंह डोटासरा ने उनका सर्टिफिकेट लिया है. विधानसभा सचिव ने डोटासरा को सर्टिफिकेट दिया है.

बताया जा रहा है बिना अधिकृत किये ही डोटासरा सोनिया गांधी का सर्टिफिकेट लेने पहुंच गए. सोनिया गांधी की तरफ से उन्हें अधिकृत नहीं किया गया था. इससे पहले वह 20 फरवरी को निर्वाचन का सर्टिफिकेट लेने पहुंचे थे. उस दिन विधानसभा सचिव ने उन्हें बैरंग लौटाया. हालांकि अब दिल्ली से अधिकृत किये जाने का लेटर आ गया है. आरओ महावीर प्रसाद से निर्वाचन का सर्टिफिकेट उन्होंने लिया. अब डोटासरा निर्वाचन का प्रमाण पत्र दिल्ली लेकर जाएंगे.

बता दें कि कांग्रेस लीडर सोनिया गांधी और भारतीय जनता पार्टी के चुन्नी लाल गरासिया और मदन राठौड़ राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्वाचित घोषित किए गए. विधानसभा के प्रमुख सचिव एवं राज्यसभा के निर्वाचन अधिकारी महावीर प्रसाद शर्मा ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि राजस्थान से राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव- 2024 के लिए तीन सीटों पर तीनों उम्मीदवारों को बगैर मुकाबला निर्वाचित घोषित किया गया है. महावीर प्रसाद शर्मा ने कांग्रेस उम्मीदवार सोनिया गांधी और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार चुन्नी लाल गरासिया और मदन राठौड़ को निर्वाचित घोषित किया.

गौरतलब है कि, राज्यसभा इलेक्शन 2024 के लिए राज्य में तीन सीटों के चुनाव होना था और तीन उम्मीदवारों ने ही नामांकन पत्र पेश किए. चुनाव में मंगलवार को नाम वापसी की आखिरी तारीख थी. किसी उम्मीदवार द्वारा नाम वापस नहीं लिए जाने पर तीनों उम्मीदवारों को निर्वाचित घोषित किया गया. कार्यक्रम के मुताबिक, जरूरत होने पर वोटिंग 27 फरवरी को होनी थी. राजस्थान से राज्यसभा रूक्न डॉ. मनमोहन सिंह (कांग्रेस) और भूपेन्द्र सिंह (BJP) का कार्यकाल तीन अप्रैल को खत्म हो रहा है. एक खाली सीट पर चुनाव हुआ है. क्योंकि, बीजेपी के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा के एमएलए चुने जाने के बाद दिसंबर में एमएलए ओहदे से इस्तीफा दे दिया था.

Trending news