Jalore ओडवाड़ा अतिक्रमण: भजनलाल सरकार के मंत्री बोले-किसी तरह का नहीं होगा अन्याय, पीड़ितों की हर संभव मदद की जाएगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2252411

Jalore ओडवाड़ा अतिक्रमण: भजनलाल सरकार के मंत्री बोले-किसी तरह का नहीं होगा अन्याय, पीड़ितों की हर संभव मदद की जाएगी

Rajasthan News, Odwada News: जालोर ओडवाड़ा गांव में ओरण भूमि से अतिक्रमण हटाने के मामले में सरकार ने संवेदनशीलता दिखाई है. ग्रामिणों को आश्वस्त करने के लिए सरकार के मंत्री ओडवाड़ा गांव में पहुंचे. मंत्री जोराराम कुमावत, ओटाराम देवासी, छगनसिंह राजपुरोहित ने ग्रामिणों को आश्वस्त किया.

Odwada News

Rajasthan News, Odwada News: जालोर ओडवाड़ा गांव में ओरण भूमि से अतिक्रमण हटाने के मामले में सरकार ने संवेदनशीलता दिखाई है. ग्रामीणों को आश्वस्त करने के लिए सरकार के  कैबिनेट मंत्री जोराराम कुमावत, राज्य मंत्री ओटाराम देवासी, आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित, संगठन से सांवलराम भी ओडवाड़ा गांव पहुंचे. मंत्री ने ग्रामीणों को भरोसा दिया कहा कि सरकार आपके साथ है किसी तरह का अन्याय नहीं होने दिया जाएगा. फिलहाल  कोर्ट ने इस मामले में स्टे दिया है. पीड़ितों की हर संभव मदद की जाएगी. 

ओडवाड़ा गांव में कोर्ट के आदेश के बाद जिला प्रशासन की ओर से अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाने की कारवाई के बाद पूरे मामले को गंभीरता से लिया गया. कल 16 मई गुरुवार को आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित ने इस पूरे मामले की जानकारी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मिलकर उन्हें दी थी. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने कल ही इस मामले में संवेदनशीलता दिखाते हुए अधिकारियों से बातचीत करके कार्रवाई को रुकवाया था. 

अतिक्रमण पर बुलडोजर की घटना के बाद राज्य सरकार ने आज मंत्री कैबिनेट मंत्री जोराराम कुमावत, राज्य मंत्री ओटाराम देवासी, आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित को भेजकर ग्रामीणों का हाल जाना और उन्हें आश्वस्त किया.  सरकार के मुखिया पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं साथ ही आहौर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित ने भी इस मामले में अपने तरफ से पूरे प्रयास किए है.  

कैबिनेट मंत्री जोराराम कुमावत ने बातचीत में कहा कि इस पूरी घटना को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा काफी चिंतित हैं और हमें यहा के हालात जानने के लिए भेजे हैं, जो हुआ वो कोर्ट के आदेश से हुआ है और अब रोक भी लगा दी है. उन्होंने आहोर विधायक राजपुरोहित के सहयोग पर उनको धन्यवाद भी दिया है कि मामला सरकार के संज्ञान में लेकर आए इसीलिए लोगों का ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें- Alwar News: सरिस्का बाघ अभ्यारण के 1 किमी दायरे में इतने खान होंगे बंद

वहीं इस मामले को लेकर राज्य मंत्री ओटाराम देवासी ने कहा कि सरकार पूरे मामले को लेकर गंभीर और संवेदनशील है. हम मौके पर आकर ग्रामीणों से बात कर रहे हैं उनको ज्यादा से ज्यादा राहत दिलाने का प्रयास किया जाएगा. वहीं आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित जो पूरे मामले में लगातार ग्रामीणों के साथ खड़े नजर आए उन्होंने कहा कि उनकी ओर से लगातार प्रयास किया जा रहा है. 

पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय भी वो विधायक थे उन्होंने इस मामले को विधानसभा में भी उठाया था लेकिन कांग्रेस सरकार में कुछ नहीं हो पाया. जिसका खामियाजा आज इन ग्रामीणों को उठाना पड़ रहा है. अब कांग्रेस इसमें राजनीति कर रही है और कमेटी बना रही है तो जब सरकार थी उस समय कदम क्यों नहीं उठाए गए. उन्होंने कहा कि यदि किसी गरीब का नुकसान हुआ है, तो सरकार से बातचीत करके गरीब को मकान दिलवाने का प्रयास किया जाएगा. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस मामले में केवल राजनीति कर रही है. कोर्ट के आदेश से ही सब कुछ हुआ है. राहत कैसे मिले उसके लिए प्रयास करना है. ओडवाड़ा गांव में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के बाद जहा कांग्रेस ने अपनी ओर से वहां के हालात के लिए टीम भेजी है, तो वहीं सरकार ने पूरे मामले पर संवेदनशीलता दिखाई है. ग्रामीणों के आंसू पोछने के लिए सरकार की ओर से मंत्री भी पहुंचे हैं.

Trending news