लोकसभा चुनाव : झालावाड़-बारां में प्रमोद भाया, उर्मिला जैन ने ली कार्यकर्ताओं की बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2176966

लोकसभा चुनाव : झालावाड़-बारां में प्रमोद भाया, उर्मिला जैन ने ली कार्यकर्ताओं की बैठक

Rajasthan Lok Sabha Election :  बारां में राजस्थान प्रदेश की लोकसभा सीट झालावाड़-बारां पर चुनाव है. कांग्रेस पार्टी द्वारा झालावाड़ लोकसभा सीट से घोषित प्रत्याषी श्रीमती उर्मिला जैन भाया द्वारा जिला बारां के ब्लाॅक छीपाबडौद, छबडा, अटरू एवं बारां ब्लाॅक के कांग्रेसजनों की बैठकें ली गई. 

लोकसभा चुनाव : झालावाड़-बारां में प्रमोद भाया, उर्मिला जैन ने ली कार्यकर्ताओं की बैठक

Rajasthan Lok Sabha Election :  बारां में राजस्थान प्रदेश की लोकसभा सीट झालावाड़-बारां पर चुनाव सम्पन्न होने जा रहे है. कांग्रेस पार्टी द्वारा झालावाड़ लोकसभा सीट से घोषित प्रत्याषी श्रीमती उर्मिला जैन भाया द्वारा जिला बारां के ब्लाॅक छीपाबडौद, छबडा, अटरू एवं बारां ब्लाॅक के कांग्रेसजनों की बैठकें ली गई. वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रमोद जैन भाया द्वारा झालावाड़ जिले के भवानीमण्डी, डग, पिडावा एवं झालरापाटन ब्लाॅक के कांग्रेसजनों की बैठक ली गई.

कांग्रेस प्रत्याषी उर्मिला जैन भाया ने कांग्रेसजनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी का अपना एक इतिहास है. देश को आजाद करवाने में कांग्रेस के कई नेताओं इंदिरा गांधी, राजीव गांधी आदि द्वारा अपने जीवन की कुर्बानियां देश के लिए दी है. उर्मिला जैन भाया ने कहा कि भाजपा नेता कहते है कि कांग्रेस द्वारा 70 साल में देश के लिए क्या किया तो उन्हें जानकारी होनी चाहिए कि जिस भारत देश में सुई तक नहीं बनती थी उस देश में आज सुई से लेकर हवाई जहाज तक बन रहे है और यह सभी कांग्रेस पार्टी की ही देन है.

भाया ने कांग्रेसजनों से एकजुटता के साथ जुटकर कांग्रेस पार्टी को विजयी बनाने की अपील की गई. बता दें कि कांग्रेस ने झालावाड़-बारां लोकसभा सीट पर पंद्रह साल बाद फिर पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया की पत्नी उर्मिला जैन भाया को चुनाव मैदान में उतारा है. उर्मिला वर्ष 2009 में इसी सीट पर भाजपा के वर्तमान प्रत्याशी दुष्यन्त सिंह के खिलाफ चुनाव मैदान में थी. हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. वे अपने प्रतिद्वंदी से करीब 53 हजार मतों से हार गई थी.

54 वर्षीय उर्मिला जैन भाया पिछले दो दशक से राजनीति में सक्रिय है. वह वर्तमान में बारां की जिला प्रमुख भी है. उनके पति प्रमोद भाया को गत विधानसभा चुनाव में अन्ता सीट से हार का सामना करना पड़ा था. उनके पुत्र यश वर्तमान में बारां युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष है.

Trending news