Jhunjhunu Mine Accident: कोलिहान खदान में फंसे 14 लोग, 10 लोगों को सुरक्षित निकाला गया बाहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2248845

Jhunjhunu Mine Accident: कोलिहान खदान में फंसे 14 लोग, 10 लोगों को सुरक्षित निकाला गया बाहर

Khetri Mine Accident: झुंझुनूं जिले के खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहाल खदान में लिफ्ट टूट गई. 14 मई की रात को खेतड़ी इलाके में हुए इस हादसे में 14 लोग फंस गए. इन सबको सुरक्षित बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू टीम पहुंची है. सभी लोगों के करीब 1800 फीट गहरी खदान में फंसे होने की खबर हैं. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और बचाव दल की टीम पहुंच गई जिसके बाद से फंसे हुए लोगों के बचाव के प्रयास लगातार जारी है.

Jhunjhunu Mine Accident: कोलिहान खदान में फंसे 14 लोग, 10 लोगों को सुरक्षित निकाला गया बाहर

Khetri Mine Accident: राजस्थान में झुंझुनूं जिले के खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहाल खदान में लिफ्ट टूट गई. 14 मई की रात को खेतड़ी इलाके में हुए इस हादसे में 14 लोग फंस गए. इन सबको सुरक्षित बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू टीम पहुंची है. सभी लोगों के करीब 1800 फीट गहरी खदान में फंसे होने की खबर हैं. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और बचाव दल की टीम पहुंच गई जिसके बाद से फंसे हुए लोगों के बचाव के प्रयास लगातार जारी है. 

11 घंटों से अधिक देर तक बचाव कार्य किया गया. मौके पर एंबुलेंस, डॉक्टर और प्रशासनिक अधिकारी की तैनात हैं. लिफ्ट के एक्जिट गेट के पास आधा दर्जन के करीब एंबुलेंस मौजूद हैं. कैसे भी स्थित हो उससे निपटने के लिए डॉक्टरों को तैयार रहने को कहा गया है. रेस्क्यू के लिए SDRF की टीम भी मौके पर मौजूद है. फंसे हुए लोगों तक खाना और दवाई भी भेजा गया.

फंसे हुए अधिकारियों के नाम

जीडी गुप्ता (KCC इकाई प्रमुख), उपेंद्र पांडे (मुख्य विजिलेंस अधिकारी), एके शर्मा (कोलिहान खदान के उप महाप्रबंधक), वनेंद्र भंडारी, निरंजन साहू, करणसिंह गहलोत, प्रीतम सिंह, हरसीराम, भागीरथ, विकास पारीक (पत्रकार), एके बैरा, अर्णव भंडारी, यशोराज मीणा.

खेतड़ी डीएसपी जुल्फीकार ने बातचीत में कहा- सभी सकुशल जल्द ही बाहर लाए जाएंगे. कोलिहान खदान में फंसे हुए 3 लोगों को रेस्क्यू कर बाहर लाया गया. पहले चरण में रेस्क्यू कर लाए गए लोगों के नाम सामने सामने आए हैं. कोलिहान खदान प्रभारी ए के शर्मा, मैनेजर प्रीतम और हंसीराम को बाहर लाया गया. तीनों को जयपुर के मणिपाल हॉस्पिटल के लिए रैफर किया गया.

यह भी पढ़ें- मानव तस्करी का शिकार बनने से बची दो बहनें,छोटी बहन की चालाकी ने बचाई जान

चिकित्सकों के साथ टीम में गए नर्सिंग स्टाफ ने जानकारी दी. बताया कि शेष लोग भी सकुशल हैं. हालांकि हाथ और पैर में फैक्चर बताए जा रहे हैं. जल्द ही सभी लोगों को बाहर लाने की उम्मीद जगी है. एंबुलेंस की गाड़ियां डिकलाइन गेट के बाहर मुस्तैद हैं. खदान हादसे से निकले तीन घायलों को लेकर एंबुलेंस जयपुर के मणिपाल हॉस्पिटल के लिए रवाना हुई. 

मिली जानकारी के अनुसार फंसे हुए सभी लोगों के पास रेस्क्यू टीम पहुंच चुकी है. रेस्क्यू टीम में गए डॉ प्रवीण शर्मा ने इस बात की जानकारी दी. कहा कि सभी लोग सकुशल है. खदान की गहराई से सभी को काफी ऊपर तक ले आया गया है. धीरे-धीरे उन्हें खदान से बाहर भी निकाला जाएगा. ये हादसा कल रात तब हुआ जब विजिलेंस टीम कंपनी के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कंपनी का निरीक्षण कर रही थी. ये सब लोग शाफ्ट के नीचे गए. जब ये लोग लिफ्ट से वापस आने लगे तो उस वक्त लिफ्ट की एक रस्सी टूट गई. इसके बाद अफरातफरी मच गई.

Trending news