झुंझुनूं में अधिक मुनाफे में युवक को मिला झांसा, क्रिप्टो कैरेंसी के नाम पर की लाखो ठगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1648141

झुंझुनूं में अधिक मुनाफे में युवक को मिला झांसा, क्रिप्टो कैरेंसी के नाम पर की लाखो ठगी

Jhunjhunu news: झुंझुनूं के पिलानी में क्रिप्टो कैरेंसी के नाम पर 13.50 लाख रूपए की ठगी का मामला सामने आया है.कई रिश्तेदारों के भी कंपनी में लगाए थे लाखों रूपए साथ ही घर वालों के गहनों पर लोन लेकर निवेश किया था. 

 

झुंझुनूं में अधिक मुनाफे में युवक को मिला झांसा, क्रिप्टो कैरेंसी के नाम पर की लाखो ठगी

Jhunjhunu news: झुंझुनूं के पिलानी थाने में केहरपुरा निवासी एक युवक ने जयपुर निवासी दो जनों के खिलाफ क्रिप्टो कैरेंसी में पैसा निवेश करने पर 13 लाख 50 हजार रूपए की ठगी का मामला दर्ज कराया है.

क्या है मामला
केहरपुरा निवासी राकेश सिंह ने थाने में रिपोर्ट दी है कि जयपुर के हाथी का बाग निवासी घनश्याम खीचड़ तथा अंबाबाड़ी जयपुर निवासी पवन सैनी से उसकी कई सालों से जान-पहचान थी. कुछ महीनों पहले दोनों ने उसे बताया कि उनकी एक कंपनी टोसू एक्सचेंज के नाम से  है. जो क्रिप्टो कैरेंसी का व्यवसाय करती है. उन्होंने कम रकम इंवेस्ट करके अधिक मुनाफे का उसे झांसा दिया. पीड़ित राकेश ने 25 अक्टूबर को घनश्याम खीचड़ को पांच लाख रूपए की राशि नगद दे दी. वहीं 28 अक्टूबर को उसने अपने पिता के खाते से साढ़े आठ लाख रूपए घनश्याम खीचड़ के भाई रामसुख के खाते में ऑनलाइन जमा करवा दिए थे.

इसके बाद प्रतिदिन पांच प्रतिशत राशि हर दिन खाते में जमा होने थी. लेकिन कई दिनों तक दोनों टालमटोल करते रहे. जब काफी दिन बीत जाने के बाद राकेश ने दोनों आरोपियों से अपने निवेश किए गए पैसे वापिस लौटाने को कहा तो दोनों ने ना केवल राशि देने से इंकार कर दिया. बल्कि जान से मारने की धमकी दी. अब राकेश ने दोनों के खिलाफ थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है. साथ ही रिपोर्ट में बताया है कि आरोपियों ने इस कंपनी और अन्य कंपनियों के जरिए कई लोगों के साथ ठगी की है. पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

घर की महिलाओं के गहनों पर लिया था लोन

राकेश कुमार ने बताया कि उसने अपनी पत्नी और भाई की पत्नी समेत घर के अन्य सदस्यों के गहने बैंक में गिरवी रखकर गोल्ड लोन लिया था. 28 अक्टूबर 2022 को उसने साढ़े आठ लाख रूपए गोल्ड लोन लिया और उसी दिन सीधा घनश्याम खीचड़ के भाई के बैंक खाते में पैसा ट्रांसफर कर दिया था. लेकिन अब आरोपी उसे पैसे वापिस नहीं लौटा रहे है.
रिश्तेदारों के पैसे भी करवा डाले इंवेस्ट
राकेश कुमार ने बताया कि आरोपियों के झांसे में आने के बाद उसने अपने रिश्तेदारों के पैसे भी इसी कंपनी में इंवेस्ट करवा दिए. करीब 40 लाख रूपए उसने अपने करीबी रिश्तेदारों के भी आरोपियों की कंपनी में जमा करवाए है. अब आरोपी ना तो उसके और ना ही उसके रिश्तेदारों के पैसे लौटा रहा है. जिससे वह तनाव में भी है.

यह भी पढ़ेंः 

सचिन पायलट का आज अनशन, रंधावा बोलें पायलट का मुद्दा सही हैं लेकिन तरीका गलत

Rajasthan में 68 लाख पेंशनधारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी न्यूनतम पेंशन

Trending news