झुंझुनूं के अर्पित चौधरी ने UPSC किया पास, मिली 668वीं रैंक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1709012

झुंझुनूं के अर्पित चौधरी ने UPSC किया पास, मिली 668वीं रैंक

Jhunjhunu News: 23 मई को UPSC का रिजल्ट जारी हुआ, जिसमें झुंझुनूं के रहने वाले अर्पित चौधरी को 668वीं रैंक मिली. इसके बाद से अर्पित चौधरी ने घर पर बधाई देने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है. 

झुंझुनूं के अर्पित चौधरी ने UPSC किया पास, मिली 668वीं रैंक

Jhunjhunu News: 23 मई, मंगलवार को जारी हुए यूपीएससी के परिणामों में झुंझुनूं के ढिगाल के रहने वाले अर्पित चौधरी ने 668वीं रैंक प्राप्त की है. अर्पित चौधरी फिलहाल स्पोर्ट्स अथोरिटी ऑफ इंडिया में असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर कोलकाता में कार्यरत है. 

अर्पित चौधरी के पिता पीडब्लूडी से रिटायर्ड एक्सईएन सहीराम रेप्सवाल और माता सुमन कृष्णियां चौधरी गृहिणी है. इस उपलब्धि पर अर्पित के मौसाजी राजस्थान हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता संजय महला व मौसीजी एडवोकेट सुनिता महला ने भी अर्पित को बधाई दी है. 

यह भी पढ़ेंः जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी के इस फैसले की पूरे राजस्थान में हो रही तारीफ, जानें क्या है मामला

यूपीएससी  में मिली 668वीं रैंक
अर्पित ने बताया कि यूपीएससी क्रैक करना है, तो बस लगे रहो... लगे रहो... लक्ष्य पर भी पहुंचेंगे और सफलता भी मिलेगी. उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने असिस्टेंट डायरेक्टर के जॉब के साथ तैयारी की थी. 

वे रोजाना शाम को सात से रात 12-1 बजे तक नियमित अध्ययन के अलावा छुट्टी के दिन पूरा समय तैयारी को दिया करते थे. बीकानेर से 10वीं तक की पढ़ाई करने के बाद कोटा से आगे की तैयारी की. वहीं, बिट्स पिलानी से इलेक्ट्रिकल किया. 

यह भी पढ़ेंः  जानिए कौन हैं मयूर हजारिका, जो लड़कों में रहे UPSC 2022 टॉपर

गांव खुशी, परिवार को बधाई देने वालों का लगा तांता
अर्पित की सफलता पर ढिगाल गांव में भी खुशी मनाई गई. गांव के लोग अर्पित के पैतृक मकान पर पहुंचे और परिवार के सदस्यों को बधाई दी. यही स्थिति जयपुर में उनके मौसाजी वरिष्ठ अधिवक्ता संजय महला के निवास पर भी रही, जहां पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा. संजय महला को फोन और व्हाट्सएप पर भी बधाई दी गई. 

यह भी पढ़ेंः UPSC में नागौर के तीन मेधावियों ने एकसाथ गाड़े झंडे, एक ने तो ढाणी में रहकर की पढ़ाई

Trending news