Covid-19: जोधपुर रेलवे अस्पताल अलर्ट मोड पर, ऑक्सीजन सप्लाई सुनिश्चित करने के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1500165

Covid-19: जोधपुर रेलवे अस्पताल अलर्ट मोड पर, ऑक्सीजन सप्लाई सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

Sardarpura: कोरोना को लेकर उत्तर-पश्चिम रेलवे का जोधपुर मंडल रेलवे अस्पताल अलर्ट मोड पर है. इसके साथ ही चिकित्सकों और कर्मचारियों को अलर्ट करने के साथ ही मास्क की अनिवार्यता  को लागू कर दिया गया है. 

Covid-19: जोधपुर रेलवे अस्पताल अलर्ट मोड पर, ऑक्सीजन सप्लाई सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

Sardarpura: कोरोना को लेकर उत्तर-पश्चिम रेलवे का जोधपुर मंडल रेलवे अस्पताल अलर्ट मोड पर आ गया है. कोरोना की किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अस्पताल में चिकित्सकों और कर्मचारियों को अलर्ट करने के साथ ही मास्क की अनिवार्यता लागू कर दी गई है.

मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय के इस संबंध में रेलवे बोर्ड के जरिए जारी एडवायजरी की सख्ती से पालना सुनिश्चित करने के निर्देशों के बाद शनिवार को रेलवे अस्पताल प्रबंधन हरकत में आ गया और कोविड प्रोटोकॉल की पालना सख्ती से करवाने के बंदोबस्त में जुट गया.

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ ए वासुदेवन ने शनिवार को चिकित्सकों की टीम के साथ अस्पताल में कोविड प्रोटोकॉल से जुड़ी सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा की. इसके तहत चिकित्सकों और अस्पताल कर्मचारियों के साथ-साथ रोगियों और उनके परिजनों से मास्क लगाने की सलाह दी गई है ताकि संक्रमण की किसी भी स्थिति से निबटा जा सके.

उन्होंने अस्पताल में पिछली बार कोरोना संक्रमण के दौरान स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का जायजा लिया और उससे वार्डों में ऑक्सीजन की मांग के अनुरूप सप्लाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.
इधर उत्तर-पश्चिम रेलवे मजदूर संघ ने रेलवे अस्पताल में उपचार तथा दवाई लेने आने वाले लाभार्थियों से कोविड प्रोटोकॉल की पालना करने और मास्क लगाकर अस्पताल में प्रवेश करने की अपील की है. संघ के जोनल कार्यकारी सचिव अजय शर्मा ने शनिवार को अस्पताल पहुंच कर कोविड प्रबंधन की जानकारी ली और अस्पताल प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों पर संतोष जताया.

सूचीबद्ध होंगे बूस्टर डोज नहीं लगाने वाले कर्मचारी

रेल प्रशासन ने कोरोना की आशंका के मद्देनजर उन कर्मचारियों को सूचीबद्ध करवाएगा जिन्होंने निर्धारित समय पर बूस्टर डोज नहीं लगवाई, ऐसे कर्मचारियों का डेटा संग्रहित किया जाएगा ताकि स्थिति भयावह होने से पूर्व इन्हें बूस्टर डोज चरणबद्ध तरीके से लगाने की व्यवस्था की जा सके. इसके लिए डोज की उपलब्धता की भी समीक्षा की जा रही है.
चाक चौबंद व्यवस्थाओं के साथ तैयार अस्पताल प्रशासन

ऑक्सीजन प्लांट के साथ -साथ रेलवे अस्पताल में कोविड के दौरान बनाए गए वार्ड में आवश्यक बंदोबस्त को लेकर भी रेलवे अस्पताल प्रोएक्टिव मोड़ में है.अस्पताल में 50 शैयाओं वाले कोविड विंग में प्रत्येक बेड पर ऑक्सीजन की सप्लाई,दवाइयों की उपलब्धता, एम्बुलेंस व्यवस्था तथा अस्पताल में माकूल साफ - सफाई की गहन समीक्षा की गई.

यह भी पढ़ें - Nagaur News: 6 डिग्री पर अटका पारा, इन जिलों में हो सकती है बारिश

Trending news