Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2087511
photoDetails1rajasthan

एक ऐसा कुआं, जो बताता है आपकी मौत की 'तारीख'!

Chandrakoop: देशभर के लोगों में धर्म को लेकर काफी आस्था है. भारत में बहुत सारी ऐसी चीजें हैं, जिनका पौराणिक महत्व है और इनसी जुड़ी कई कहानियां है. ये कहानियां सच भी साबित होती हैं, जिससे लोगों को विश्वास ज्यादा बढ़ने लगता है. इसी के चलते आज हम आपको एक ऐसे कुएं के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको आपके भविष्य के बारे में बताता है. यहां को लोगों के पास ऐसी कई घटनाओं के सबूत है, जो इसकी सच्चाई बताती हैं. 

 

चंद्रकूप

1/7
चंद्रकूप

यह कुआं वाराणसी में है, जिसका नाम चंद्रकूप है. यह कोई आम कुआं नहीं है. इसको लेकर कहा जाता है कि यह कुआं लोगों को उनकी मौत के बारे में बताता है. 

सिद्धेश्वरी मंदिर

2/7
सिद्धेश्वरी मंदिर

चंद्रकूप कुआं काशी विश्वनाथ मंदिर के पास है, जो सिद्धेश्वरी मोहल्ले में बने सिद्धेश्वरी मंदिर का एक हिस्सा है और चंद्रेश्वर लिंग के कारण यह जगह काफी मशहूर है.

नवग्रह शिवलिंग

3/7
नवग्रह शिवलिंग

हिंदू धर्म के अनुसार, चंद्रेश्वर लिंग उन नौ शिवलिंग का एक हिस्सा है, जिनको नवग्रह शिवलिंग कहा जाता है. यहां पर अमावस्या और पूर्णिमा के दिन भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है. वहीं, भक्त शिवलिंग की पूजा करने के बाद इस कुएं को देखने जाते हैं. 

महादेव का आशीर्वाद

4/7
महादेव का आशीर्वाद

कहते हैं कि चंद्रकूप को एक ऐसे शिवभक्त ने बनाया था, जिसकी  तपस्या से खुश होकर महादेव ने इस कुएं को आशीर्वाद दिया था तभी से ये कुआं लोगों को उनकी मौत से जुड़ी भविष्यवाणी बताता है. 

मौत

5/7
मौत

यहां आने वाले लोग चंद्रकूप कुएं में झांकते हैं. ऐसे में अगर आपको इस कुएं में अपनी परछाई दिख गई है, तो ठीक है लेकिन अगर नहीं दिखी तो आपकी मौत पास है. 

भविष्यवाणी

6/7
भविष्यवाणी

कहा जाता है कि जिन लोगों को इस कुएं में परछाई नहीं दिखती, तो उनकी मौत 6 महीने में अंदर हो जाती है. यहां के रहने वाले लोगों के पास ऐसी कई घटनाएं है, जो चंद्रकूप कुएं की भविष्यवाणी को सच साबित करती हैं. 

 

कुएं का पानी

7/7
कुएं का पानी

इस मंदिर में पूजा करने के बाद लोगों इस कुएं में जरूरी आते हैं. कहा जाता है कि इसके पानी को पिए बिना कोई भी पूजा पूरी नहीं होती है.