Lakshmi ke Upay : शुक्रवार को सुबह- शाम कर लें ये काम, लक्ष्मी स्वयं दरवाजा खटखटाएगीं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2134975

Lakshmi ke Upay : शुक्रवार को सुबह- शाम कर लें ये काम, लक्ष्मी स्वयं दरवाजा खटखटाएगीं

Lakshmi Upay For Money : मान्यता है कि जिस पर देवी की कृपा होती है, उसके सात पुश्तों तक सुखी जीवन, धन संपदा, ऐश्वर्य की प्राप्ति करता रहता है. उसके जीवन में किसी प्रकार का आर्थिक संकट नहीं आता है. मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से व्यक्ति की धन-दौलत में वृद्धि होती है. 

Lakshmi ke Upay : शुक्रवार को सुबह- शाम कर लें ये काम, लक्ष्मी स्वयं दरवाजा खटखटाएगीं

Lakshmi Upay For Money : शास्त्रों में लक्ष्मी मां को धन की देवी माना गया है. मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए शुक्रवार के दिन पूरी श्रद्धा से उनकी आराधना करनी चाहिए.

मान्यता है कि जिस पर देवी की कृपा होती है, उसके सात पुश्तों तक सुखी जीवन, धन संपदा, ऐश्वर्य की प्राप्ति करता रहता है. उसके जीवन में किसी प्रकार का आर्थिक संकट नहीं आता है. मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से व्यक्ति की धन-दौलत में वृद्धि होती है. 

ही वजह है कि मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग पूजा-पाठ, उपाय आदि करते हैं. अगर आप भी आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो शुक्रवार को मां लक्ष्मी की विधिपूर्वक पूजा करें. वहीं मां लक्ष्मी की पूजा में कुछ गलतियां भूलकर भी ना करें नहीं तो पूरा घर कंगाल हो जाएगा, जानें क्या कहता हैं ज्योतिष

शुक्रवार के दिन सूर्यास्त के बाद न करें ये काम

लक्ष्मी पुराण के अनुसार सूर्यास्त के बाद नाखून या बाल नहीं काटने चाहिए. कहते हैं ​कि ऐसा करने से घर में लक्ष्मी का वास नहीं होता है, अगर घर में लक्ष्मी है भी तो वो नाराज होकर लौट जाती है. ऐसा करने में घर में नेगेटिव एनर्जी आती है और धीरे -धीरे कर्ज बढ़ने की समस्या आने लगती है. इसलिए भूलकर भी शुक्रवार के दिन या किसी भी दिन शाम के समय यह गलती बिल्कुल भी ना करें.

शुक्रवार के दिन शाम के समय में झाड़ू लगाना नहीं चाहिए, ऐसा करना अशुभ माना गया है. कहते हैं कि अगर सूरज डूबने के बाद झाड़ू लगाया जाए तो घर से लक्ष्मी नाराज होकर चली जाती हैं, फिर कभी नहीं आती है. इसलिए शाम ढलने से पहले साफ सफाई का काम कर लें.

 सूरज ढलने के बाद यानि शाम के समय पेड़ पौधों को छूना या तोड़ना नहीं चाहिए और न ही पौधो में पानी देना चाहिए. कहते हैं कि सूर्यास्त के बाद पेड़ पौधे सो जाते हैं. इसलिए उन्हें परेशान करना शुभ नहीं होता. खास कर तुलसी जी में तो बिल्कुल पानी ना डालें. ऐसा करने से लक्ष्मी जी नाराज हो जाती है.

शुक्रवार के दिन चांदी और चीनी का दान भूलकर भी ना करें. इनका दान करना अशुभ माना गया है.ये दोनों चीजें मां लक्ष्मी से जुड़ी हुई है. मान्यता है कि इन चीजों का दान करने से शुक्र ग्रह कमजोर होता है. जिससे आपके जीवन में धन का अभाव के साथ भौतिक सुख में कमी आने लग जाती है.

 

 

 

Trending news