Shukrawar Upay: इन 3 कारणों से कभी नहीं आता है धन, रूठी लक्ष्मी को मनाने के लिए करे ये उपाय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1872018

Shukrawar Upay: इन 3 कारणों से कभी नहीं आता है धन, रूठी लक्ष्मी को मनाने के लिए करे ये उपाय

Shukrawar Upay: हर कोई चाहता है कि लक्ष्मी सदा उसके घर में निवास करे. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कुछ खास उपाय जिसे करने से सदैव मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी.

Shukrawar Upay: इन 3 कारणों से कभी नहीं आता है धन, रूठी लक्ष्मी को मनाने के लिए करे ये उपाय

Shukrawar Upay: आज शुक्रवार है यानी मां लक्ष्मी का दिन. मान्यता है कि आज के दिन मां लक्ष्मी की विधि-विधान के साथ पूजा करने पर माता की कृपा हमेशा व्यक्ति पर बनी रहती है. साथ ही व्यक्ति को सुख-समृद्धि और शांति भी मिलती है. हर कोई चाहता है कि लक्ष्मी सदा उसके घर में निवास करे. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कुछ खास उपाय जिसे करने से सदैव मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी.

कमल का फूल कराएगा धन लाभ

मां लक्ष्मी को कमल का फूल सबसे प्रिय है. इस दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद सफेद रंग के कपड़े धारण कर लें. इसके साथ ही मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा कर उन्हें कमल का फूल अर्पित करें. मान्‍यता है कि कमल का पुष्प नकारात्मक शक्त‌ियों को दूर करता है.

इसे देवी लक्ष्मी को अर्प‌ित किया जाए तो घर में बुरी शक्त‌ियां नहीं आतीं और घर में लक्ष्मी का आगमन होता है. कमल के पुष्प पर देवी लक्ष्‍मी का वास है. मान्‍यता है कि जो लोग अपने घरों में कमल पुष्प से पूजा करते हैं, उनके घर में देवी लक्ष्मी का वास रहता है और घर धन, अन्‍न से भरा रहता है. 5 शुक्रवार तक मां लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित करें. इस उपाय से आपको धन से जुड़ी हर समस्या का निवारण होता चला जाएगा.

शुक्रवार के दिन ये उपाय बनाएगा मालामाल

शुक्रवार के दिन काली चींटियों को आटा या फिर शक्कर खिलाएं. ऐसा कुछ शुक्रवार को करने सा ही आपको लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही गुरुवार और शुक्रवार को भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की पूजा करें.  शुक्रवार के दिन किसी पक्षी के जोड़े की तस्वीर अपने बेडरूम में लगाएं.

ये भी पढ़ें- अक्टूबर के पहले दिन ही बन जाएगा बेहद शुभ संयोग, इन राशियों पर मां लक्ष्मी की कृपा होगी धनवर्षा

महालक्ष्मी मंत्र का जाप

शुक्रवार के दिन महालक्ष्मी मंत्र “ऊँ श्रीं ल्कीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहा।।” का जाप करें. आप इस मंत्र का जाप 108 बार कीजिए. जाप करते समय तिल के तेल का दिया जलाना लाभदायक होता है. ज्योतिष शास्त्र के इस मंत्र को प्रभावशाली बताया गया है. इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को धन, ऐश्वर्य, सौभाग्य और यश की प्राप्ति होती है.

हल्दी का अचूक उपाय

शुक्रवार के दिन एक पीले कपड़े में 11 गांठ हल्दी बांध दें. इसके बाद ऊँ वक्रतुण्डाय हुं मंत्र का 108 बार जाप करें. इसके बाद मां लक्ष्मी के साथ भगवान गणेश की अराधना करें. इसके बाद इस कपड़े को तिजोरी में रख दें.

Trending news