Karauli : उपराष्ट्रपति धनखड़ करेंगे भगवान महावीर के दर्शन, कर्नल बैंसला जयंती महोत्सव में करेंगे शिरकत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1866985

Karauli : उपराष्ट्रपति धनखड़ करेंगे भगवान महावीर के दर्शन, कर्नल बैंसला जयंती महोत्सव में करेंगे शिरकत

Karauli News : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मंगलवार को करौली जिले के दौरे पर आएंगे. इस मौके पर उपराष्ट्रपति श्रीमहावीरजी में भगवान महावीर के दर्शन करेंगे. इसके बाद करौली के समीपवर्ती गुड़ला पहाड़ी गांव पहुंचकर कर्नल बैंसला जयंती महोत्सव में भाग लेंगे.

 

Karauli : उपराष्ट्रपति धनखड़ करेंगे भगवान महावीर के दर्शन, कर्नल बैंसला जयंती महोत्सव में करेंगे शिरकत

Karauli : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मंगलवार को करौली जिले के दौरे पर आएंगे. इस मौके पर उपराष्ट्रपति श्रीमहावीरजी में भगवान महावीर के दर्शन करेंगे. इसके बाद करौली के समीपवर्ती गुड़ला पहाड़ी गांव पहुंचकर कर्नल बैंसला जयंती महोत्सव में भाग लेंगे.

जिला कलक्टर अंकित कुमार सिंह ने बताया कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ व उनकी पत्नी डॉ. सुदेश धनखड़ मंगलवार को सुबह 8.20 बजे हेलीकॉप्टर से श्रीमहावीरजी आएंगे.  इसके बाद श्रीमहावीरजी मंदिर में दर्शन करेंगे.  इसके बाद सडक मार्ग से 9.50 बजे गुड़ला पहाड़ी करौली पहुंचेंगे. उपराष्ट्रपति के दौरे की व्यवस्थाओं को लेकर अतिरिक्त जिला कलक्टर निशु कुमार अग्निहोत्री को नोडल अधिकारी बनाया गया है. साथ ही कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी हैं. 

वहीं जिला कलक्टर ने उपराष्ट्रपति दौरे को लेकर आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए  10 ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए हैं उपराष्ट्रपति के गुड़ला पहाड़ी में आने का कार्यक्रम जारी होते ही पुलिस-प्रशासनिक और अधिकारी गुड़ला पहुंचे और व्यवस्थाओं को देखा. इस दौरान जिला कलक्टर अंकित कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता व अन्य अधिकारी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. गुड़ला गांव में मंगलवार को कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की जयंती महोत्सव का आयोजन होगा. आयोजन को लेकर वृहद स्तर पर तैयारियां की गई हैं. 

कार्यक्रम स्थल पर लम्बा-चौड़ा मंच और पंडाल बनाया गया है. कर्नल बैंसला की पुत्री व प्रिंसिपल डायरेक्टर जनरल इन्कम टेक्स सुनीता बैंसला ने बताया कि गुड़ला पहाड़ी गांव में मंगलवार को कर्नल बैंसला जयंती महोत्सव का आयोजन होगा. जिसमें क्षेत्र सहित प्रदेश के कलाकार भाग लेंगे. इस मौके पर दीप प्रज्वलन और पुष्पांजलि, कविता पाठ, करौली जिले की 11 कन्या प्रतिभाओं के लिए कर्नल बैंसला सम्मान-2023, सांस्कृतिक गीत सहित अन्य कार्यक्रम होंगे. वहीं रात 8 बजे घरों के बाहर 5 दीप प्रज्वलित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें...

किस उम्र तक पिता बन सकते हैं पुरुष...?

Trending news